सूरत : ब्याज का जंजाल; 70 हज़ार दिए और एक लाख चुक गये, फिर भी 5 लाख और मांग धमकी दे रहे!

सूरत : ब्याज का जंजाल; 70 हज़ार दिए और एक लाख चुक गये, फिर भी 5 लाख और मांग धमकी दे रहे!

सूरत में सूतखोरो का आतंक बढ़ता जा रहा है। आये दिन कोई न कोई इन लोगों का शिकार बन रहा है। हाल ही में सामने आये एक मामले में सूतखोरों द्वारा एक बुजुर्ग को परेशान करने और धमकी देने की जानकरी सामने आई है। जानकारी के अनुसार मूलरूप से राजकोट से और सूरत में कतारगाम के टेकरा फलिया के हिट पैलेस में रहने वाले नंदलाल छगनभाई सुरानी (63) वराछा में जीवराज चाय की दुकान में नौकरी करते हैं। दो साल पहले नन्दलाल बाल-दाढ़ी की दूकान चलाते थे जहाँ उनकी पहचान शेविंग कराने आये गोकुल रामजीभाई गमारा से हुई।
नंदलालभाई ने साल 2020 में गोकुल से 70 हजार का ब्याज लिया था। गोकुल गमारा ने गारंटी के तौर पर हस्ताक्षर वाला एक ब्लैंक चेक लिया था और नंदलाल से 14,800 रुपये प्रति माह का ब्याज वसूल रहा था। 7 माह के ब्याज सहित कुल 1.03 लाख रुपये का भुगतान किया गया। फिर कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन के चलते सैलून की दुकान बंद हो गई इसलिए वे गोकुल गमारा को ब्याज या मूलधन का भुगतान नहीं कर सके।
इसके अलावा, गोकुल और उनके रिश्तेदार दीपक गामारा नंदलालभाई के घर गए और उन्हें एक वचन पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया। इस बारे में नन्दलाल ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। इसी बीच 16 तारीख की शाम दीपक ने नंदलालभाई को फोन किया और गोकुल से सुलह कर अर्जी वापस लेने की धमकी दी। आखिरकार, नंदलाल सुरानी ने शिकायत दर्ज की और कतरगाम पुलिस ने गोकुल रामजी गमारा (बलवंतनगर सोसाइटी, कटारगाम) और दीपक लक्ष्मण गमारा (योगीनगर, कटारगाम) के खिलाफ मामला दर्ज किया।
Tags: