सूरत : जब शहर भर के झपट्टामारों को पुलिस परेड ग्राउंड में थोक में इकट्ठा किया गया!

सूरत :  जब शहर भर के झपट्टामारों को पुलिस परेड ग्राउंड में थोक में इकट्ठा किया गया!

शहर में तेजी से बढ़ रहे चेन व मोबाइल स्नैचिंग के मामलों को रोकने के लिए सूरत पुलिस का प्रयोग

शहर में तेजी से बढ़ रहे चेन व मोबाइल स्नैचिंग के मामलों को देखते हुए सूरत पुलिस ने कमर कस लिया है। इन आपराधिक मामलों पर लगाम कसने के लिए शहर पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर ने नया प्रयोग शुरू किया। इस नए प्रयोग के तहत पुलिस ने बुधवार को अठवालाइन्स स्थित पुलिस परेड़ ग्राउन्ड में पिछले छह वर्षो में 24 चेन स्नैचिंग व 256 मोबाइल स्नैचिंग के मामलों में पकड़े गए जा चुके और फिलहाल कार्रवाई के बाद या तो जमानत पर रिहा हुए है या निर्दोष छूटे के बाद स्वतंत्र घूम रहे 280 आरोपियों को एकत्र किया।
आपको बता दें कि इन अपराधियों में से कई हिस्ट्रीशीटर भी है जो कई बार पकड़े जा चुके है तो कुछ पहली बार पकड़े गए थे। शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने सभी आरोपियों से ऐसे अपराधों को लेकर कई सवाल किए।इसका उद्देश्य ऐसे अपराध करते समय अपराधियों की मनोवृत्ति समझना थी। साथ ही तोमर ने उन अपराधियों को चेताते हुए कहा कि वो सब जल्द से जल्द अपराध का रास्ता छोड़ कर समाज की मुख्य धारा से जुड़ो। ईमानदारी से काम करके अपनी गुजर बसर करो। यदि फिर से अपराध करोगें तो पकड़े जाओगें फिर और अधिक मुश्किल होगी।

आपको बता दें कि परेड़ ग्राउन्ड में मौजूद महकमें के आलाधिकारियों को क्राइम ब्रांच समेत विभिन्न पुलिस थानों के सर्वेलंस स्टॉप से इन सभी आरोपियों की प्रोफाइलिंग भी करवाई गई। जिसमें सभी के नाम-पते, मोबाइल नम्बर, लेटेस्ट फोटोग्राफ उनके मित्रों रिश्तेदारों की जानकारी जुटा कर एक डाटा तैयार किया गया। इस डाटा शहर के सभी पुलिस थानों के सर्वेलंस स्टॉफ से भी सांझा किया गया।

इन अपराधियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी आरोपियों की उम्र 18 से 35 वर्ष के बीच है। इस पर आलाधिकारियों ने कहा कि पुलिसकर्मी वाहन चैकिंग के दौरान इस बात का ध्यान रखे। आम लोगों को रोकने के बदले इस उम्र वर्ग के युवाओं पर विशेष फोकस रखे।

Tags: