सूरत : कापोद्रा में महिला की हत्या पति द्वारा ही किए जाने का पर्दाफाश

सूरत : कापोद्रा में महिला की हत्या पति द्वारा ही किए जाने का पर्दाफाश

लिव इन में रहनेवाली स्नेहलता ने प्रकाश की सभी प्रोपर्टी अपने नाम करने की जीद्द करने पर हुआ था झगडा

सूरत और मुंबई में स्नेहलता के नाम घर खरीदने के बावजुद उसकी मांग बढती जा रही थी 
सूरत के कपोद्रा में लिव-इन में रहने वाली महिला के घर में एक अज्ञात व्यक्ति ने तोड़फोड़ की और उसके गले में चाकू मारकर फरार हो गया। हालांकि इस बात का खुलासा हुआ है कि हत्या लिव-इन में रह रहे प्रेमी ने ही की थी। हत्या के वक्त वह अपनी एक साल की बेटी के साथ थी। गर्दन में एक ही घाव ने महिला की जान ले ली। पुलिस ने मृतक महिला के प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की पूछताछ कर रही है। उल्लेखनीय है कि प्रेमी महिला का गला काटकर घर से फरार होकर दुकान पर चला  गया था। प्रकाश रणछोड़ पटेल कापोद्रा में सम्राट सोसाइटी के पास गौतमपार्क में रहते हैं। पत्नी आशा पिछले साढ़े तीन साल से अलग है। उनका तलाक का मामला अभी भी चल रहा है। वहीं गौतमपार्क में पिछले तीन साल से प्रकाश स्नेहलता (30 साल) के साथ गौतमपार्क में रह रहे हैं। दोनों पति-पत्नी की तरह रहते थे। स्नेहलता मूल रूप से नेपाली हैं। इनकी एक साल की बेटी भी है। प्रकाश जेरोक्स मशीनों के स्पेयर पार्ट की मरम्मत का काम करता है। प्रकाश रोज सुबह टिफिन लेकर दुकान से निकलता है। हर दोपहर स्नेहलता वीडियो कॉल पर बात करती है। कभी स्नेहलता ने प्रकाश को, कभी प्रकाश ने स्नेहलता को फोन पर बाचतीच करते थे। प्रकाश ने कल मंगलवार को स्नेहलता को फोन किया था लेकिन फोन बंद आ रहा था। तो प्रकाश ने पड़ोसी को फोन किया और पूछा कि स्नेहलता का फोन क्यों बंद है। एक पड़ोसी ने उसके घर जाकर चेक किया तो वह चौंक गया। स्नेहलता खून से लथपथ पड़ी थी। तो प्रकाश को सूचना दी। प्रकाश तुरंत घर आ गया। लिव-इन में रहने वाला प्रकाश पुलिस द्वारा जांच के दौरान संदेह के घेरे में आ गया। प्रकाश को हत्या और झूठ फैलाने का दोषी पाया गया है। पुलिस स्नेहलता की हत्या मामले में प्रकाश को हिरासत में लेकर आगे की पूछताछ कर रही है। 
सज्जन सिंह परमार (डीसीपी जोन-1) ने बताया कि लिव-इन में रहने वाले प्रेमी ने हत्या की बात कबूल कर ली है। महिला की हत्या करने के बाद हथियार कहा फैका था उसने  इस बात की भी जानकारी दी। आगे की जांच जारी है, महिला मूल रूप से नेपाल की रहने वाली है। महिला आखिरी बार प्रकाश के संपर्क में तब आई थी जब वह मुंबई में रह रही थी। मृतक महिला स्नेहलता पिछले तीन साल से हत्या के आरोपी प्रकाश के साथ रह रही थी। स्नेहलता प्रकाश से कह रही थी कि जो संपत्ति तुम खरीदनेवाले हो उसे  मेरे नाम पर खरीदी करनी है । इसी बीच जमीन बिक्री के पैसे से मुंबई में स्नेहलता के नाम से एक घर भी ले लिया।  सूरत में रहते हुए वह फिलहाल जिस घर में रह रहे हैं वह भी स्नेहलता के नाम पर है। हालांकी स्नेह की मांग को लेकर झगड़े बढ़ते जा रहे थे तो प्रकाश ने स्नेहलता की हत्या करना कबूल कर लिया है।
मृतक महिला स्नेहलता और प्रेमी प्रकाश की एक साल की बेटी है। उसका पहला जन्मदिन 19 मार्च को है। बेटी के जन्मदिन से पहले ही प्रकाश ने स्नेहलता की हत्या करने से एक साल की बेटी ने मां का साया खो दिया। कोरोनाकाल से पहले स्नेहलता ने मुंबई में जय अम्बे नामक कंपनी के लिए काम करती थी। कंपनी जेरोक्स के लिए प्रिंटिंग पेपर सप्लाई करने का काम करती है और इसी बीच प्रकाश इस कंपनी को ऑर्डर देते समय दोनों संपर्क में आ गए। फिर दोनों दोस्त बन गए और इस दोस्ती का नतीजा प्यार में बदल गया। प्रकाश ने गांव में जमीन बेचने के बाद 45 लाख रुपए आए। जिसमें से 11 लाख का घर मुंबई में और 25 लाख का घर सूरत में स्नेहलता के नाम पर खरीदा गया। इसके अलावा स्नेहलता फिर भी प्रकाश की सभी मिलकतों को अपने नाम पर करने करी मांग करती थी। जिसे लेकर दोनों के बिच झगडा भी होता था। इस दौरान स्नेहलता मुंबई भाग जाने की धमकी देती थी । प्रकाश ने सोचा की पहली पत्नी छोडकर चली गई है अब स्नेहलता भी भी भागने की धमकी दे रही है इस लिए उसने हत्या की योजना बनाई। स्नेहलता सूबह 9.30 बजे घर में मंदिर के सामने पूजा के लिए बैठी थी तभी प्रकाश ने पिछे से चाकू स्नेहलता के गले में मारकर उसकी हत्या कर दी। चाकू ले जाकर उसे सूरत रेलवे स्टेशन खांड बजार गरनाले के पास फेंक दिया था। पुलिस ने हत्या में प्रयोग किया हुआ चाकु भी बरामद किया। 
Tags: