सूरत : कोर्ट में गवाही देते रो पड़ी ग्रीष्मा मां, बोलीं- एक कदम बढ़ाया और गला काट दिया

सूरत : कोर्ट में गवाही देते  रो पड़ी ग्रीष्मा मां, बोलीं- एक कदम बढ़ाया और गला काट दिया

फेनिल के चचेरे भाई ने गवाही दी कि उसे सीरीज देखने की आदत थी

सूरत के पासोदरा में स्थानीय लोगों की मौजूदगी के बीच ग्रीष्मा वेकारिया की हत्या के मामले में चल रही न्यायिक कार्यवाही के दौरान एक दुखद दृश्य पैदा हो गया। गवाही के दौरान ग्रीष्मा की मां अपनी बेटी को याद कर रो पड़ीं। कुछ देर के लिए उसकी आंखों में आंसू थे और वह बोल नहीं पा रही थी। हालाँकि, अपने मन को स्थिर रखते हुए, उन्होंने आंसुओं में कहा, "मैंने एक कदम बढाया और उसने बेटी की गला काट दी। आरोपी फेनिल  हम सभी को मारना चाहता था।" सरकारी पक्ष की ओर से मुख्य जिला लोक अभियोजक नयन सुखाड़वाला ने जांच की।
ग्रीष्मा की मां के अलावा फेनिल के चचेरे भाई ने कहा कि फेनिल लगातार अपने मोबाइल पर वेब सीरीज देखता था। विशेष रूप से, फेन‌िल ने हत्या के बाद अपनी चाची के बेटे को बुलाया और कहा कि उसने ग्रीष्मा को मार डाला है। पिछले दिन, सात और गवाहों से पूछताछ की गई, जिससे गवाहों की कुल संख्या 100 हो गई। बुधवार को  पुलिस अधिकारी के अलावा एफएसएल, मोबाइल कंपनी के मैनेजर की गवाही ली गई।
कुछ दिन पहले भाई की गवाही कोर्ट में हुई थी। ग्रीष्मा के छोटे भाई ने हत्या से पहले और बाद की पूरी तस्वीर मुख्य जिला लोक अभियोजक नयन सुखड़वाला के सामने पेश की। भाई का हृदय स्फूर्तिदायक वचनों से भर गया। उसने कहा कि जब आरोपी उसे समझाने गया तो वह सोसायटी की नाके पर खड़ा था, तो मैं समझाने गया तो वह पेट में चाकू मारने का प्रयास किया, जिससे मैं तो बच गया, लेकिन उसने ग्रीष्मा को पकड़ लिया। हमारे बचाव में पहुंचने से पहले चाकू से गला काट दिया। हत्या के समय मौजूद ग्रीष्मा के चाचा ने मुकदमे के दौरान गवाही दी। सरकारी पक्ष की ओर से मुख्य जिला लोक अभियोजक नयन सुखड़वाला ने जांच की, जबकि आरोपी पक्ष की ओर से अधिवक्ता ज़मीर शेख ने जिरह की। एक गवाह ने अदालत को बताया कि फेनिल को पहले कार चोरी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उसका सरनेम ट्रेस कर लिया है। "जब ग्रीष्मा के घरवाले आए, तो मैं भी गया और फेन‌िल को मनाने की कोशिश की, लेकिन वह गुस्सा हो गया। 
Tags: