जानें रोड शो में पीएम मोदी द्वारा पहनी गई केसरिया टोपी का सूरत कनेक्शन

जानें रोड शो में पीएम मोदी द्वारा पहनी गई केसरिया टोपी का सूरत कनेक्शन

सूरत के जाने माने कपड़ा समूह लक्ष्मीपति मिल द्वारा बनाई गई है खास कपास में से टोपी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 2 दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान तीन रोड शो किए। इस दौरान पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। पीएम मोदी के इन सभी कार्यक्रम में नारंगी रंग की टोपी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी रही। सभी नेता और कार्यकर्ता इन टोपियों में नजर आए। तभी इस टोपी के बारे में खास जानकारी सामने आई। इस टोपी को सूरत के जाने-माने कपड़ा समूह लक्ष्मीपति मिल ने बनाया है। इस टोपी के डिजाइन का फैसला बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने किया है।
टोपी सूती कपड़े से बनी है। जिस पर कढ़ाई वाली पट्टी के साथ गुजराती में बीजेपी लिखा हुआ है। कमल को प्लास्टिक सामग्री से भी रंगा गया है। वहीं अगर हम किसी भी एंगल से टोपी पहनते हैं तो बीजेपी को साफ पढ़ा जा सकता है। पार्टी के आदेश पर इस मिल में करीब सात हजार टोपियां बनाई जा चुकी हैं। विधानसभा चुनाव में भी यह टोपी आकर्षण का केंद्र हो सकती है। 
पार्टी के अब तक के सभी कार्यक्रमों में सभी कार्यकर्ता स्कार्फ पहने नजर आते थे। लेकिन पहली बार इस नारंगी रंग की टोपी का इस्तेमाल किया गया। जो लोगों के बीच काफी मशहूर बनी थी। कार्यकर्ताओं द्वारा इस्तेमाल की गई टोपी एक विशेष प्रकार के कपास से बना है। इस पर कशीदाकारी पट्टी में गुजराती में बीजेपी लिखा हुआ है। टोपी की ख़ासियत यह है कि चाहे इसे सीधा पहना जाए या उल्टा, इसमें भाजपा को स्पष्ट रूप से पढ़ा जा सकता है। पार्टी के आदेश से फिलहाल 5 से 7 हजार टोपियां बनाई जा चुकी हैं।
Tags: