सूरत : जन्म के 3 घंटे के अंदर कूड़े के ढेर में नवजात बच्ची की मौत

सूरत :  जन्म के 3 घंटे के अंदर कूड़े के ढेर में नवजात बच्ची की मौत

बच्ची के शव को देख लोगों ने निष्ठुर जनेता के खिलाफ आक्रोष व्यक्त किया

पुलिस को सूचना देने की बजाय फोटो-वीडियो बना रहे थे लोग
सूरत में 3 घंटे पहले पैदा हुई एक नवजात बच्ची को निष्ठुर जनेता द्वारा कूड़े के ढेर में फेंके जाने के बाद मृत पाई गई। लिंबायत में गणेशनगर-1 कंठी महाराज से राम मंदिर के रास्ते में एक बालिका का शव मिलने पर लोगों ने जनेता के ‌खिलाफ आक्रोष व्यक्त किया। सुरक्षा गार्ड ने कहा लोगों को देखकर दुख होता है,  बच्ची का शव कूड़े के ढेर पर पड़ा था और लोग वीडियो-फोटो बना रहे थे। हालांकि मौके पर लोगों की भीड को देखकर घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी उसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची। 
लिंबायत पुलिस ने कहा कि लड़की का शव सड़क के डिवाइडर के बगल में कूड़े के ढेर में कागज में लिपटा मिला। जांच के दौरान एक सुरक्षा गार्ड ने नवजात के गर्भनाल से जुड़े नवजात शिशु को देखा और पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। पीसीआर वैन की टीम मौके पर पहुंची और 108 की मदद से नवजात के शव को स्मियर तक पहुंचाया। नवजात शिशु की मृत्यु जन्म से पहले हुई है या जन्म के बाद हुई है या जन्म के बाद पाप को छिपाने के लिए हुई है या किसी लाश को गुप्त रूप से ठिकाने लगाने के लिए हुई है, यह जांच का विषय है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 मुकेश सिंह रणविजय सिंह राजपूत (सुरक्षा गार्ड) ने कहा कि नौकरी से छुटने के बाद ऑटो रिक्शा से घर जा रहा था। सड़क पर लोगों की भीड़ देखकर रिक्शा खड़ी की । भीड़ में मौजूद लोग फोटो-वीडियो बना रहे थे। मैंने कूड़े के ढेर पर एक बच्ची का शव देखा। लोगों को वीडियो-फोटो बनाने में व्यस्त देखकर दुख हुआ। मे ने तुरंत पुलिस नियंत्रण को सूचना दी और पुलिस के आने के बाद वहां से चला गया। इसमें आगे कहा गया है कि बच्चे का जन्म सिर्फ 3 घंटे पहले हुआ था। बच्ची के शरीर में दवा की बोतलें और पानी का पाइप भी था। अखबार में लपेटकर बच्चे को कूड़ेदान में फेंक दिया है। फिलहाल मामले की जांच लिंबायत पुलिस कर रही है।  
Tags: