सूरत : किरण अस्पताल दक्षिण गुजरात में जरूरतमंदों को निःशुल्क रक्त देगी

सूरत : किरण अस्पताल दक्षिण गुजरात में जरूरतमंदों को निःशुल्क रक्त देगी

अंगदान का व्यापार नही हो सकता है तो फिर रक्तदाताओं द्वारा किए गए रक्त को प्राप्त करने के लिए लोगों को रुपये क्यों खर्चना पडेः मथुरभाई सवाणी

निःशुल्क रक्त की जानकारी देते पद्मश्री मथुरभाई सवाणी
दक्षिण गुजरात के सभी अस्पतालों में उपचाराधिन मरीजों के किरण अस्पताल ब्लड मुहैया करवायेगा
सूरत स्थित  किरण होस्पिटल की ब्लड बैंक की ओर से दक्षिण गुजरात की सभी होस्पिटलों में उपचार करवाने वाले मरीजों में से रक्त की जरूरत वाले मरीजों को निशुल्क ब्लड मुहैया करवाएगी।
मुझे यह कहते हुए बेहद गर्व हो रहा है कि मरीजों को निशुल्क ब्लड दिया जाएगा।ईश्वर ने दिए अमूल्य जीवन में मानवता के मूल्यों को बनाए रखने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में मानवीय प्रयास किए जा रहे हैं और उनमें से एक क्षेत्र है रक्तदान। मानव जीवन की यात्रा में गंभीर बीमारी हो जाए, तब जीवन बचाने के लिए ब्लड की जरूरत होती है। तब एक दूसरे को जानते नहीं भी हो, किसी भी प्रकार के जाती भेद बिना रक्तदान करते हैं और इस योगदान को मानव मूल्यों का ताज कहा जा सकता है।
 पद्मश्री मथुर भाई सवाणी ने बताया कि मानव समाज में लोगों के लिए रक्तदान करने वालों की संख्या बड़ी थी। ऐसे रक्तदाताओं के मान में  किरण होस्पिटल की ब्लड बैंक की ओर से निशुल्क ब्लड देना शुरू किया गया है। 
सूरत शहर और समूचे दक्षिण गुजरात की कोई भी होस्पिटल में भर्ती हो और उन्हें ब्लड की ज़रूरत हो उन सभी को किसी भी तरह का चार्ज वसूले बिना 24 घंटे ब्लड मिल सके ऐसा आयोजन किरण होस्पिटल की ओर से किया गया है। यह देखते हुए प्रतिदिन 300 यूनिट की डिमांड रहेगी, ऐसे में सूरत में बार बार रक्तदान करने वाले हजारों रक्तदाताओं को अपील करता हूं कि वे किरण होस्पिटल के ब्लड बैंक में रक्तदान कर सहयोग करे। 
आगे बताया कि पांच साल में 16 लाख से अधिक लोगों ने किरण होस्पिटल की सेवा का लाभ लिया। नो प्रॉफिट, नो लॉस के तहत किरण अस्पताल की ओर से लोगों को गुणवत्ता युक्त सेवा दी जा रही है।
Tags: