सूरत : दो महिने बंद रहेगा रिंगरोड फ्लायओवर ब्रिज, कपड़ा व्यापारियों की मुश्किलें बढेगी

सूरत :  दो महिने बंद रहेगा रिंगरोड फ्लायओवर ब्रिज, कपड़ा व्यापारियों की मुश्किलें बढेगी

दो महिनों तक रिंगरोड फ्लायओवर ब्रिज मरम्मत के लिए बंद रहेगा जिससे , कपड़ा लदान-अनलोडिंग की मुश्किलों से व्यापारी परेशान होंगे

रिंगरोड पर यातायत नियमन हेतू सौ से अधिक पुलिसकर्मी और ट्राफिक ब्रिगेड के जवान तैनात रहेगे
सूरत शहर के सबसे व्यस्त रिंग रोड पर आम दिनों में भी काफी ट्रैफिक रहता है। मानदरवाजा से फालसावाडी तक डॉ. बाबा साहब अंबेडकर फ्लाईओवर से ट्रैफिक को थोड़ी राहत मिलती है। इस फ्लाईओवर की मरम्मत के लिए आज 9 मार्च से 8 मई 2022 तक आगामी दो महीने के लिए बंद करने का फैसला निगम ने लिया है। सूरत यातायात पुलिस द्वारा आज बुधवार को रिंगरोड पर सौ से अधिक पुलिसकर्मी और ट्राफिक ब्रिगेड के जवानों को यातायात बनाए रखने के लिए तैनात किया जायेगा। इससे रिंग रोड पर जाम की समस्या पैदा हो जाएगी। व्यापारियों के लिए सबसे बड़ी समस्या नजर आ रही है। टेक्सटाईल मार्केट के व्यापारी इस बात को लेकर चिंतित हैं कि वे अपने ग्रे और फिनिश माल को कैसे लोड और अनलोड करेंगे।
फ्लाईओवर बंद होने पर रिंग रोड और दोनों दिशाओं में सड़क का उपयोग किया जाएगा। हालांकि टेक्सटाइल मार्केट में चल रहे टेम्पो के कारण इस रोड पर काफी ट्रैफिक रहता है। फ्लाईओवर बंद होने पर सारा भार एक ही सड़क पर पड़ेगा जिसके कारण कपड़ा बाजार में आनेवाले टेंपो पार्किंग कैसे करेंगे और माल की लोडिंग-अनलोडिंग कैसे होगी।  इसे लेकर व्यापारीओं में  भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है। 
रिंगरोड की अधिकांश  मार्केटों में पार्किंग की सुविधा नही है ऐसी मार्केटों के व्यापारियों के लिए यह समस्या सिरदर्द बनने वाली है।  जिन मार्केटों में पार्किंग की सुविधा नहीं है उन मार्केटों के व्यापारि अपने वाहन कहां पार्क करे उसे लेकर भी असमंजस की स्थिति उत्पन्न होगी। हालांकि नगर निगम ने कहा है कि फ्लायओवर ब्रिज को दो महीने के लिए बंद कर दिया जाएगा, लेकिन अभी तक हमने देखा है कि किस प्रकार से नगर निगम का काम धीमी गति से आगे बढ़ता हैं। संदेह है कि यह समस्या दो के बजाय तीन से चार महीने तक रह सकती है। ऐसे में परिवहन के लिए बहुत व्यस्त क्षेत्र में लोगों को काफी मुश्किलों का सामाना करना होगा। इस मार्ग से ही सूरत रेलवे और एसटी स्टेशन तक जाने में काफी परेशानी होगी।
फ्लायओवर ब्रिज बंद होने से यातायात सरलता के लिए रांदेर, अडाजन से रेलवे स्टेशन तक जाने वाले वाहन वैकल्पिक मार्ग और यातायात की सुविधा के उद्देश्य से तापी नदी पर श्री चंद्रशेखर आजाद पुल का उपयोग कर सकेंगे। उधना दरवाजा से खरवर नगर जंक्शन से केनाल बीआरटीएस मार्ग का उपयोग करते हुए परवत पाटिया से कडोदारा, कामरेज की ओर जाने के लिए  इस रूट का वैक्लपीक उपयोग कर सकते है। 
सूबह 9 से पहले और रात 8 बजे के बाद टेम्पो को अनुमति देः रंगनाथ शारदा
फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता रंगनाथ शारदा ने कहा कि डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर फ्लाईओवर ब्रिज के दोनों ओर सड़क पर किसी भी प्रकार के वाहन की पार्किंग के साथ ही माल की लोडिंग और अनलोडिंग पर रोक लगा दी गई है । हमने कुछ सुझाव दिए हैं। ग्रे और तैयार कपड़ों के लिए लोडिंग और अनलोडिंग का समय तय किया जाना चाहिए। टेंपो को 9:00 बजे से पहले और रात को 08:00 बजे के बाद लोड-अनलोड करने की अनुमति दे क्योंकि सुबह में अधिक ट्रैफिक नहीं होता है। अगर इस तरह की छूट नहीं दी गई तो व्यापार कैसे चलेगा। हम यातायात विभाग के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं और आने वाले दिनों में होने वाली समस्या के संबंध में एक ज्ञापन देने जा रहे हैं. अधिकारियों ने यह भी कहा है कि व्यापारी और लोगों कि समस्या कम से कम हो इस तरह से योजना बनाते रहेंगे। 
Tags: