सूरत : आरोपी फेनिल को कोर्ट में पेश किया गया, 4 दिन में 58 गवाहों से पूछताछ की गई

सूरत : आरोपी फेनिल को कोर्ट में पेश किया गया, 4 दिन में 58 गवाहों से पूछताछ की गई

ग्रीष्मा वेकरिया हत्याकांड में कुल 190 गवाह

सूरत के पासोदरा में स्थानीय लोगों की मौजूदगी में ग्रीष्मा वेकरिया की निर्मम हत्या के आरोपी फेनिल गोयानी के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। फेनिल को सोमवार को  फिर कोर्ट में पेश किया गया है। पिछले चार दिनों में गवाहों की गवाही ली गई थी। चार दिनों में कुल 58 गवाहों से जिरह की गई है। अब पूरे हत्याकांड के चश्मदीदों की गवाही मंगलवार को ली जाएगी।
पासोदरा में आरोपित फेनिल गोयानी ने ग्रीष्मा का गला काटकर उसकी हत्या कर दी। बाद में आरोपी फेनिल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में चार्जशीट दाखिल होने के बाद आरोपी फेनिल के खिलाफ केस शुरू किया गया है। इस बीच बचाव पक्ष ने दलील दी कि आरोपी फेनिल मानसिक रूप से अस्वस्थ है। हालांकि कोर्ट ने बचाव पक्ष की याचिका खारिज कर दी। बचाव पक्ष ने बाद में हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की।
मुख्य जिला न्यायाधीश विमल के. व्यास कोर्ट में चल रहे मामले में गवाहों की गवाही प्रतिदिन 7 घंटे चल रही है। कुल 190 गवाह हैं। घटनास्थल पर मौजूद एक गवाह मामलतदार की गवाही भी शनिवार को ली गई। अभियोजक नयन सुखड़वाला ने कहा कि पूरे मामले के एक या डेढ़ महीने में पूरा होने की संभावना है। सरकार की ओर से मुख्य जिला शासकीय अधिवक्ता नयन सुखड़वाला एवं शासकीय अधिवक्ता तेजस पंचोली उपस्थित थे। गवाहों से बचाव पक्ष के वकील ज़मीर शेख द्वारा उलट पूछताछ की गई। 
पासोदरा में भीड़भाड़ वाले इलाके में ग्रीष्मा की मौत हो गई थी। आरोपी ने जनता की मौजूदगी में ग्रीष्मा की गर्दन चाकू से काट दिया था। हालांकि बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर रिमांड पर ले लिया। मामले को सख्त अदालत से सूरत ट्रांसफर किए जाने के बाद आरोपी के खिलाफ एफएसएल, पीएम रिपोर्ट समेत साक्ष्य पेश किए गए।
फेनिल गोयानी ने ग्रीष्मा को मारने की योजना बनाई थी, जिसका पुलिस की जांच में भी खुलासा हुआ है। उन्होंने इंटरनेट पर जानकारी के लिए खोज की कि कैसे मारना है, ऑनलाइन हथियार कैसे खोजना है और उनका उपयोग कैसे करना है। पुलिस को मिली ऑडियो-क्लिप ग्रीष्मा को मारने से पहले उसने एक दोस्त से फोन पर भी बात की थी।
ऑडियो-क्लिप के आधार पर पुलिस रिमांड के दौरान फेनिल को गांधीनगर एफएसएल ले गई, जहां उसकी वॉयस रिकॉर्डिंग की जांच की गई, जिसकी रिपोर्ट भी एफएसएलए पुलिस को सौंप दी गई है। पुलिस ने फेनिल के खिलाफ पुख्ता सबूत जुटाए हैं और कठोर अदालत में चार्जशीट दाखिल की है। मामला एक कठोर अदालत से किया जाएगा और सूरत में सत्र न्यायालय में स्थानांतरित किया जाएगा।
फेनिल के खिलाफ सूरत के दरबार में कार्यवाही शुरू की गई। इस बीच, फेनिल ने दोषी नहीं होने का अनुरोध किया। पिछले 4 दिनों से गवाहों की गवाही ली जा रही है। हत्या के एक डॉक्टर और एक वीडियोग्राफर सहित कुल 190 गवाहों में से 58 ने गवाही दी है।
ग्रीष्मा वेकरिया के साथ एकतरफा प्रेम प्रसंग में पागल फेनिल गोयानी  12 फरवरी को सूरत के कामरेज के पासोदरा में बेरहमी से हत्या कर दी थी। फिर उसने अपने हाथ की नस काटकर और जहरीली दवा लेने का नाटक करके आत्महत्या करने की कोशिश की। ग्रिशमा की हत्या के आरोपी फेनिल को अस्पताल से रिहा कर पुलिस ने अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया। रिमांड पूरा हो गया था और उसे न्यायिक हिरासत में स्थानांतरित कर दिया गया था। फेनिल फिलहाल लाजपुर जेल में बंद है।
Tags: