सूरत : बेटी के जन्मदिन का केक काटने से पहले पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

सूरत : बेटी के जन्मदिन का केक काटने से पहले पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

घरवालों को घर से निकालकर पिता ने लगाई फांसी

शहर के नवागाम में एक पिता ने बेटी के जन्मदिन का केक काटने से महज 30 मिनट पहले परिवार को रसोई से बाहर निकाल दिया और यह घटना मातम में बदल गई।  परिवार ने कहा कि वे दो साल से आर्थिक तंगी में थे। दूसरी ओर, उन्हें टीबी हो गई थी। 24 महीने में तीन से चार बार परिवार को बाहर निकाल कर दरवाजा बंद कर दिया था। हालांकि  30 मिनट बाद खोल देते थे, लेकिन इस बार उन्होंने आत्महत्या कर ली।
परिवार ने बताया कि फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले प्रवीण पीतांबर शिरसाड (उम्र-39, निवासी-गोवर्धन नगर, नवागाम डिंडोली तथा मूल महाराष्ट्र निवासी थे। वह एक बेटी और एक बेटे के पिता थे। उन्होंने अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए मोपेड और बाइक रिपेयरिंग का काम करते थे।  बीती शाम प्रवीण भाई शराब पीकर घर आया था। रसोई में काम करने वाले परिवार को तब बाहर निकाल दिया और दरवाजा अंदर से बंद कर दिया। काफी देर बाद प्रवीणभाई ने जब दरवाजा नहीं खोले को दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे तो फंदे से लटके मिले।
प्रवीणभाई दो साल से टीबी से पीड़ित थे। जिससे उन्हे शराब पीने की लत लग गई। समय-समय पर  पत्नी संगीता से छोटे-छोटे पैसे की मांग को लेकर झगड़ता रहता था। एक निजी कंपनी में काम करने वाली संगीता घर चलाने के साथ-साथ अपने बेटे की शिक्षा का खर्च भी उठा रही थी, जो उसके गृह राज्य महाराष्ट्र में पढ़ रहा था। रविवार को एकलौती बेटी का जन्म दिन होने से माता संगीता बाजार से केक बनाने का सामान लेने गई थी  और घर में ही परिावर के साथ बेटी का जन्म दिन मनाने की तैयारी कर रही थी। हालांकि, सारी तैयारियां हो जाने के बाद बेटी अपने चाचा को बुलाने चली गई। ऐसे में प्रवीणभाई घर आ गये और रसोई में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया, जिससे बेटी का जन्म दिन मातम में बदल गई। 
Tags: