सूरत : छत्ते से शहद निकालते वक्त मधुमक्खी ने डस लिया, 12वीं मंजिल पर ऐसे लटका युवक कि दमकल दस्ते को रेस्क्यू करना पड़ा

सूरत : छत्ते से शहद निकालते वक्त मधुमक्खी ने डस लिया, 12वीं मंजिल पर ऐसे लटका युवक कि दमकल दस्ते को रेस्क्यू करना पड़ा

शहर के अलथान इलाके में रविवार शाम एक युवक को अपार्टमेंट के 12वें माले पर से उतारने के लिए दमकल कर्मियों की मदद लेनी पड़ी थी। दरअसल युवक शहद उतारने के लिए कमर पर रस्सी बांध कर अपार्टमेंट के 12वें माले पर चढ़ा था। हालांकि इस दौरान उसे मधुमक्खी ने डस लिया। जिसके चलते वह बेहोश हो गया। बेहोश युवक उसी तरह अपार्टमेंट के 12वें माले पर लटका पड़ा था, जिसके चलते उसे बचाने के लिए दमकलकर्मियों को बुलाया गया। जिन्होंने उसे बचाकर इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, लिंबायत के नीलगिरी सर्कल के पास रहने वाले चंदनकुमार कुर्मी अपने बड़े भाई गपिनकुमार और अन्य एक रिश्तेदार के साथ रविवार की शाम को अलथान के भीमराड रोड पर स्थित एलेक्स बिल्डिंग के 12वें माले की गेलेरी में आए मधुमक्खी के छत्ते में से शहद निकालने गए थे। चंदनकुमार ने कमर के हिस्से में रस्सी बंधी और शहद निकालने के लिए चढ़ गया। चंदन के भारी और अन्य रिश्तेदार ने ऊपर से उसकी रस्सी को पकड़ रखा था।  हालांकि अचानक ही उसे मधुमक्खी ने काट लिया था। जिसके चलते वह बेहोश हो गया था। चंदनकुमार के बेहोश होने के साथ ही किसी कारण से रस्सी कमर से खिसक कर पेट पर आ गई थी। 
अब ऐसे में रस्सी के ऊपर खींचने पर भाई के नीचे गिर जाने का डर था। जिसके चलते उन्होंने तुरंत ही दमकल के अधिकारियों को सूचित किया। जिसके चलते फायर ओफिसर्स वहाँ पहुंचे और टीटीएल की लंबी सीढीयों का इस्तेमाल कर उसे सही सलामत नीचे उतारा था। हालांकि इस बीच वह 10 से 15 मिनट तक हवा में बेहोश ही लटका पड़ा था। नीचे उतारने के बाद तुरंत ही उसे दमकलकर्मियों द्वारा नई सिविल अस्पताल लाया गया था।
Tags: Gujarat