सूरत : आयुर्वेदिक कॉलेज के निजीकरण को लेकर कांग्रेस में आक्रोश

सूरत : आयुर्वेदिक कॉलेज के निजीकरण को लेकर कांग्रेस में आक्रोश

कांग्रेस कार्यकर्ताओं और भाजपा विधायक के बीच हाथापाई हो गई

सूरत शहर के दो सरकारी कॉलेजों को राज्य सरकार से मंजूरी मिलने से अब सियासी गर्मागर्मी भी आ रही है। वराछा क्षेत्र के अंदर कल एक नए सरकारी कॉलेज की मंजूरी के साथ ही भाजपा विधायकों और कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की। जिसमें कामरेज के विधायक झालावाड़िया भी मौजूद थे। तभी आज अचानक कांग्रेस कार्यकर्ता उनके कार्यालय पहुंच गए। उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ सरकारी कॉलेज को मंजूरी दे रही है। दूसरी ओर, आजादी के बाद से एक सरकारी आयुर्वेदिक कॉलेज रहा है।  इसका निजीकरण क्यों किया गया है। मामले को लेकर धरना देने गए कांग्रेस के पूर्व पार्षद व कार्यकर्ता पहुंचे थे, जिससे नाराज झालावाड़िया ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर गाजर फेंकी। 
कांग्रेस के पूर्व पार्षद कामरेज विधायक गाजर के साथ वी.डी. झालावाडिया के कार्यालय पहुंचे। तभी तीखी बहस शुरू हो गई। आमने-सामने आरोप लगाए गए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा, "आप लोगों को केवल लॉलीपॉप और गाजर दिखाते हैं।" यह कह कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधायक वीडी झालावाड़िया की मेज पर गाजर फेंक दी थी। यह देख विधायक भी भड़क गए और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर गाजर फेंक द‌िए।
कांग्रेस के पूर्व पार्षद दिनेश सावलिया ने कहा क‌ि आज हमारे पास हमारे निर्वाचन क्षेत्र से विधायक वी. डी. झालावाड़िया से मिलने अपने कार्यालय पहुंचे। भारतीय जनता पार्टी के शासक ऐसे विज्ञापन बना रहे हैं मानो वे महज दिखावा कर रहे हों। वहीं दूसरी ओर निजीकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है। लंबे समय तक हम दक्षिण गुजरात में एकमात्र आयुर्वेदिक कॉलेज थे जो आजादी के बाद से सरकार चला रहे थे। इसका निजीकरण कर दिया गया है। इसका हमारा कड़ा विरोध हुआ और हम भाजपा विधायक के पास पहुंचे और उपहार के रूप में गाजर द‌िए। क्योंकि, वो सिर्फ लॉलीपॉप दिखाते हैं और गाजर दिखाते हैं। 
कामरेज के भाजपा विधायक वीडी झालावाड़िया ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता झूठे प्रतिनिधित्व के साथ आए थे। कॉलेज को मंजूरी मिली है। जब तक नया भवन बनकर तैयार नहीं हो जाता तब तक कॉलेज किराए के भवन में रहेगा। दूसरी उनकी प्रस्तुति थी कि आयुर्वेदिक कॉलेज का निजीकरण कर दिया गया है। मुझे इसके बारे में कुछ नहीं पता। वे लोग मेरे ऑफिस में गाजर लाए थे इसलिए मैंने उन्हें गाजर खिलाई।
Tags: