सूरत : परिजनों ने फांसी लगाने से बचाया तो किशोरी ने एसिड पी लिया

प्रेम प्रसंग में किशोरी के यह कदम उठाने की चर्चा

 शहर के लिंबायत क्षेत्र की रहने वाली किशोरी ने गतरोज फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया था, जिसे परिवार के लोगों ने बचा लिया। पंरतु मौत का भूत जिस पर सवार था वह किशोरी कुछ देर बाद एसिड पीकर आत्महत्या का प्रयास किया। किशोरी के यह कदम उठाने के पीछे प्रेम प्रसंग का पता चला है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार लिंबायत निवासी 16 वर्षीय किशोरी ने बीती रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। लेकिन किशोरी कोई कर्रावाई करती इससे पहले   परिवार वालों ने उसे बचा लिया। लेकिन मरने की ठान लेने वाली किशोरी ने कुछ ही देर में एसिड पी  लिया। जिससे उसे नई सिविल अस्पताल में ले जाया जाए। जहां किशोरी का इलाज चल रहा है। परिजनों को पता चला कि दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली किशोरी का एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह अपने प्रेमी से मिलने स्कूल जाने को कहती थी। जिससे परिवार ने उस पर प्रतिबंध लगा दिया और उसे नजरबंद कर दिया। वह इतना परेशान थी कि उसने आत्महत्या करने की कोशिश की। किशोरी का फिलहाल इलाज चल रहा है और पुलिस आगे की जांच कर रही है।

आत्महत्या एक गंभीर मनोवैज्ञानिक और सामाजिक समस्या है. अगर आप भी तनाव से गुजर रहे हैं तो भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 से मदद ले सकते हैं. आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से भी बात करनी चाहिए.
Tags: