सूरत : बहुचर्चित कालू पटेल हत्याकांड का मुख्य आरोपी 35 साल बाद गिरफ्तार

सूरत : बहुचर्चित कालू पटेल हत्याकांड का मुख्य आरोपी 35 साल बाद गिरफ्तार

पैरोल पर बाहर आया था, जिसके बाद वह जेल जाने की जगह फरार हो गया और पुलिस की नजरों से भागता-फिरता रहा

कालू पटेल की हत्या के जुर्म में उम्रकैद की सजा काट रहे आरोपी के छोटे भाई की सूरत शहर के चौक बाजार में हत्या कर दी गई। जिससे वह पैरोल पर बाहर आया था, जिसके बाद वह जेल जाने की जगह फरार हो गया और पुलिस की नजरों से भागता-फिरता रहा। 35 साल से अलग-अलग जगहों पर नाम बदल रहा था। आखिरकार वह विदेश जाने वाला था। इसी बीच एटीएस की टीम को सूचना मिली कि 35 साल से पैरोल पर चल रहे भगोड़े आरोपी देवेंद्र धनानी राजकोट में है, जिससे एटीएस ने उसे गिरफ्तार कर वडोदरा सेंट्रल जेल को सौंप दिया गया।
सूरत शहर के चौक बाजार थाने में हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया आरोपी पैरोल जंप कर पिछले 35 साल से फरार था। आरोपी अपना नाम और पहचान छुपाकर राजकोट के जेतपुर में रहता था। इस बीच गुजरात एटीएस की टीम ने सूचना मिलने के बाद अपनी निगरानी की थी। एटीएस ने आरोपी देवेंद्र धनानी को राजकोट से गिरफ्तार किया था।
आरोपी से पूछताछ करते हुए उसने अपने भाई चंद्रकांत धनानी के साथ मिलकर 1984 में चौक बाजार क्षेत्र निवासी कालू पटेल की हत्या कर दी। नतीजतन, दोनों भाइयों को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। 1987 में अपने छोटे भाई की हत्या के बाद बड़े भाई को बाद में पैरोल पर रिहा कर दिया गया। तब से वह पैरोल पर है और पुलिस की नजरों से भागता फिर रहा था। गहन पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह पैरोल जंप कर जेतपुर आया था और उसने गांव में अपने रिश्तेदारों को बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने उसे बरी कर दिया है। वह आठ-नौ साल के लिए जयपुर भाग गया था, जहां उसने दलसुखभाई के नाम से अपनी गलत पहचान बताकर रह रहा था। वह जयपुर में अपना खुद का ट्रेडिंग का व्यवसाय चला रहा था। लेकिन कोरोना की वजह से वापस जेतपुर आ गया। फिलहाल आरोपी देवेंद्र धनानी को वडोदरा सेंट्रल जेल को सौंप दिया गया है। वह पिछले कुछ समय से वह विदेश भागने की फिराक में था
Tags: