सूरत : शिक्षा समिति की स्कूलों में भाजपा पार्षदों के जान पहचानवालों को प्रवेश दिलाने का आरोप

सूरत : शिक्षा समिति की स्कूलों में भाजपा पार्षदों के जान पहचानवालों को प्रवेश दिलाने का आरोप

सूरत शहर में शिक्षा समिति की वराछा क्षेत्र की स्कूलों में भाजपा पार्षदों के जान पहचानवालों की सिफारिश पर प्रवेश दिलाने का आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाकर ड्रो द्वारा प्रवेश कार्यवाही की मांग की

आम आदमी पार्टी की मांग है कि वराछा के सात स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया ड्रा से कराई जाए
आम आदमी पार्टी ने शनिवार को नाना वराछा स्थित महाराणा प्रताप सरकारी स्कूल में धरना दिया। शिक्षा समिति के एक सदस्य द्वारा यह भी आरोप लगाया गया था कि वराछा क्षेत्र के सात स्कूलों के प्रधानाचार्यों को दोपहर में शिक्षा समिति में बुलाकर उन्हे किसी भी भाजपा कार्यकर्ता तथा नेताओं की सिफारिश किए जाने वाले बच्चों को प्रवेश देने के लिए कहा। 
नाना वराछा में आम आदमी पार्टी के शिक्षा समिति सदस्यों ने समिति की स्कूलों में आरटीई के अनुसार ड्रॉ कराकर छात्रों को प्रवेश देने की मांग की। ताकि किसी भी बच्चे के साथ गलत व्यवहार न हो और सभी के बच्चे स्कूल में पढ़ सकें। महाराणा प्रताप स्कूल, प्रमुखस्वामी स्कूल, स्वामी श्री हरिप्रसाद स्कूल, ईश्वर पेटलीकर, महाराजा कृष्ण कुमार सिंहजी, नरसिंह मेहता जैसे स्कूलों में  ड्रो के माध्यम से प्रवेश दिया जाए तो छात्र आसानी से  और पारदर्शकता से प्रवेश पा सकते हैं। राकेश हिरपरा ने कहा कि भारत के संविधान और आरटीई अधिनियम से लोगों को किसी भी सरकारी स्कूल में प्रवेश लेने का अधिकार दिया है। कल वराछा के 7 विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को शिक्षा समिति के कार्यालय में बुलाकर भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं के सिफारिश वाले छात्रों को प्रवेश में प्राथमिकता देने के निर्देश दिये गये। आम आदमी पार्टी के सदस्य इसका विरोध कर रहे हैं, यह सत्ता का दुरुपयोग है। शिक्षा में राजनीति नहीं होनी चाहिए, शिक्षकों पर राजनीतिक दबाव नहीं होना चाहिए।
Tags: