सूरत की युवती को था कुत्ता पालने का शौक, ऑनलाइन खरीदने गई तो चालबाज विदेशी ने लाखों का चूना लगा दिया

सूरत की युवती को था कुत्ता पालने का शौक, ऑनलाइन खरीदने गई तो चालबाज विदेशी ने लाखों का चूना लगा दिया

ऑनलाइन साइट पर कुत्ते का ऑर्डर लेकर ठगों ने विभिन्न चार्ज के नाम पर युवती से 8.62 लाख ऐंठे

जब से लोगों ने विभिन्न कार्यों के लिए ऑनलाइन का सहारा लेना शुरू किया है, तभी से ऑनलाइन फ़्रौड की संख्या भी काफी बढ़ चुकी है। ऑनलाइन धोखाधड़ी का एक और मामला सामने सूरत से सामने आया है, जहां शहर के सिटीलाइट इलाके में रहने वाली 26 वर्षीय युवती ने सूरत क्राइम पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।
शिकायत के अनुसार, युवती को गोल्डन रीट्राइवर ब्रीड का कुत्ता चाहिए था। जिसके चलते उसने ऑनलाइन वैबसाइट सर्च किया। एक वैबसाइट पर उसे कुत्ता पसंद आ गया और उसने 13 हजार के कुत्ते के लिए ऑर्डर कर दिया। हालांकि इसके बाद धीरे-धीरे ठगों ने युवती से विभिन्न चार्ज के नाम पर कुत्ते के लिए 8.62 लाख रुपये ऐंठ लिए।
इतने सारे पैसे देने एक बाद भी जब कुत्ते का ऑर्डर डिलीवर ना हुआ तो युवती ने पुलिस का सहारा लिया था। जिसके चलते सायबर क्राइम पुलिस ने जांच शुरू की और जांच के फलस्वरूप उत्तराखंड के देहरादून से केमरून देश के निवासी डेविड जॉब उर्फ डींग, बोबगा क्लोवीस उर्फ बॉबी इब्राहिम जॉन को हिरासत में लिया था। इसके बाद पूछताछ के दौरान पुलिस ने डेविड के पार्टनर न्योगब्सेन हिलेरी को भी हिरासत में लिया था। फिलहाल पूरे मामले में इंस्पेक्टर तरुण चौधरी द्वारा अधिक जांच चलाई जा रही है।