सूरत : प्रेरणादायी गुरुदक्षिणा, बीमार शिक्षक के लिए पूर्व छात्रों ने जुटाए पांच लाख

सूरत : प्रेरणादायी गुरुदक्षिणा, बीमार शिक्षक के लिए पूर्व छात्रों ने जुटाए पांच लाख

स्वामीनारायण गुरुकुल विद्यालय के शिक्षक के बीमार होने पर पूर्व छात्र आगे आए

सोशल मीडिया के जरिए जुड़े छात्रों ने दिया गुरुजी के परिवार का समर्थन
शिक्षक दिवस हर साल 5 सितंबर को मनाया जाता है। साथ ही हम वहां गुरु पूर्णिमा भी मनाते हैं। हालांकि, संकट के समय में शिक्षक की मदद करके छात्रों ने वास्तव में एक प्रेरक गुरु दक्षिणा दी है। मूल रूप से महाराष्ट्र के रहने वाले मराठी शिक्षक सुरेशभाई साटोटा पिछले 24 वर्षों से स्वामीनारायण गुरुकुल विद्यालय, वेड रोड, सूरत में कक्षा 12 विज्ञान के छात्रों को पढ़ा रहे हैं। कुछ दिन पूर्व कक्षा में पढ़ाते समय दुर्बल (आशक्त) हो जाने पर आचार्य अरविंदभाई ठेसिया ने एक कमरे में विश्राम की व्यवस्था की। अगली सुबह उन्हे आईएनएस अस्पताल में भर्ती कराने की जरुरत पड़ी। 
सोशल मीडिया से धन एकत्र किया गया। शिक्षक स्वामीनारायण गुरुकुल विद्यालय में छात्रों को विज्ञान पढ़ाने के परिणामस्वरूप छात्रों के दिलों में एक अद्वितीय गुरु भाव था। वर्तमान छात्रों ने सोटोटा सर बीमार है। यह जानकर कि वह इस समय अस्पताल में है, छात्रों ने अपने सोशल मीडिया ग्रुप में एक संदेश पोस्ट करके एक ही दिन में पांच लाख रुपये की अनूठी गुरु दक्षिणा एकत्र की और छात्रों ने साटोटा सर से जल्द स्वस्त होने की प्रार्थना की। 
यह अनोखा सेवा पूर्व छात्रों राखोलिया प्रकाश विरानी, विपुल सुतारिया, मेहुल, शिक्षक रमेशभाई पटेल और आचार्य ठेसिया साहब से मुलाकात की और शिक्षक परिवार को पांच लाख रुपये की अनोखी गुरु दक्षिणा अर्पण की। इस समय स्वामीनारायण गुरुकुल के महंत स्वामी धर्मवल्लभदासजी स्वामी ने संतों को घर भेजा और स्वामीनारायण गुरुकुल द्वारा डेढ़ लाख की चिकित्सा सेवा प्रदान की गई। गुरुकुल विद्यालय के बच्चे जो वर्तमान में पढ़ रहे हैं, शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।
Tags: