सूरत : युवाओं को नशे की लत लगाने में परोक्ष प्रोत्साहन दे रही पान की दुकानें, जानें पुलिस छापे में क्या मिला

सूरत : युवाओं को नशे की लत लगाने में परोक्ष प्रोत्साहन दे रही पान की दुकानें, जानें पुलिस छापे में क्या मिला

तीन जगहों पर छापे के दौरान पुलिस ने विदेशी सिगरेट और कोब्रा पेपर सहित 40 हजार से अधिक का सामान जप्त किया

शहर में युवाओं में नशे की लत लगाने के लिए कई हद तक विभिन्न स्थानों पर खुली हुई पान की दुकानें भी जिम्मेदार है। ऐसे में पुलिस ने पान की दुकानों के खिलाफ भी कार्यवाही शुरू की है। पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही में वेसु इलाके के तीन पान के गल्लों पर पुलिस ने ड्रग्स के सेवन के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला कोब्रा पेपर और बिना हेल्थ एड्वाइजरी की विदेशी सिगरेट बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू की थी। 
पुलिस द्वारा टीम बनाकर देर रात तक वेसु के विभिन्न इलाकों में फल फूल रहे इन पान के गल्लों पर पुलिस ने छापा मारा था। जिसमें वेसु के आगम शॉपिंग सेंटर में स्थित आगम पान एंड कोल्ड्रिंक्स में बिना बिल के 21350 रुपये की लागत के 29 कोब्रा पेपर के बॉक्स मिल आए थे। इसका इस्तेमाल युवाओं द्वारा गांजे सहित अन्य ड्रग्स का सेवन करने के लिए इस्तेमाल होता है। इसके चलते पुलिस ने इन सभी स्टिक्स को जप्त कर दुकान मालिक मोहनलाल शंभुनाथ मौर्य, सुरेश रामजनक मौर्य और जगन्नाथप्रसाद चंद्रवंशी के खिलाफ कार्यवाही की थी। 
वहीं अन्य एक टीम ने वेसु के आभवा रोड पर स्थित महालक्ष्मी ड्रीम में मौजूद बनारसी पान पार्लर में सर्च किया तो वहाँ से भी पुलिस 13550 की लागत के 10 बॉक्स कोब्रा पेपर मिल आए थे। जिसके चलते पुलिस ने मालिक विजय शालीग्राम यादव के खिलाफ केस दर्ज करवाया था। वहीं अन्य एक सर्च ऑपरेशन में सिग्नेचर शोपर्स में आर के रिफ्रेशमेंट के नाम से चल रहे स्मोकिंग जॉन में पुलिस को विदेशी सिगरेट के 40 बॉक्स मिल आए थे। जिसके चलते दुकान मालिक संजय नारायणदास के खिलाफ तमाकू नियंत्रण धारा के तहत केस दर्ज किया गया था।
Tags: Gujarat