सीए इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित, सूरत के छात्र आयुष गर्ग का ऑल इन्डिया 47वां रेन्क

सीए इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित, सूरत के छात्र आयुष गर्ग का ऑल इन्डिया 47वां रेन्क

राष्ट्रीय स्तर की सीए इंटरमीडिएट की परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ जिसमें सूरत के छात्रों का बेहतरीन प्रदर्शन रहा

दिसंबर 2021 में हुई सीए इंटरमीडिएट परीक्षा का 11 प्रतिशत परिणाम 
आईसीएआई (इंस्टीट्युट ऑफ चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट ऑफ इन्डिया) द्वारा दिसंबर 2021 में सीए इंटरमीडिएट की परीक्षा ली गयी थी। शनिवार शाम को आईसीएआई द्वारा इस परीक्षा का परिणाम घोषित किया जिसमें सूरत के छात्र आयुष गर्ग ने ऑल ‌इन्डिया 47 रेन्क प्राप्त करके शहर नाम रोशन किया। इसके अलावा  27 छात्र इस राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष सीए इंडरमीडिएट का परिणाम आठ से नव प्रतिशत कम आया। 
सूरत में सीए प्रशिक्षक एवं मार्गदर्शक सीए रवि छावछरिया ने परिणाम के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर के इस परीक्षा का परिणाम 11 प्रतिशत के आसपास रहा है। पिछले साल यह परिणाम 20 प्रतिशत के आसपास रहा था। कोरोना काल के दौरान छात्रों को ऑफलाईन के बदले ऑनलाईन पढाई के कारण भी परिणाम में दिखा। कई छात्रों ने ऑनलाईन पढाई में अच्छी प्रतिभा दिखाई तो कई छात्रों को ऑनलाईन पढाई से नुकसान हुआ। इंटरमीडिएट का परिणाम कम आने के पिछे इसका लंबा सिलेबस भी दुसरा कारण है। क्यों की सीए फाउन्डेशन पास होने के बाद छात्रों को सीए इंटरमीडिएट के लिए मात्र 9 महिनों का समय मिलता है। कोरोना काल के बावजुद छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन करके अच्छा परिणाम प्राप्त किया है। आज जो छात्र उत्तीर्ण हुए है उन्होने सीए फाईनल की तैयारी शुरू कर दी है। 
सीए रवि छावछरीया से प्रशिक्षण ले रहा आयुष गर्ग ने 800 में से 593 अंक प्राप्त करके ऑल इन्डिया 47वां रेन्क प्राप्त किया है। पूजा अग्रवाल ने 565 अंक, अनमोल भाटीया ने 560 अंक, अभिशेष काबरा ने 549, हर्ष महेता ने 546, निरव टीब्रा ने 543 अंक, मुसेफ मेमण ने 530 अंक, क्रिषी अग्रवाल ने 526 अंक, खुशी जोगाणी ने 524 अंक, वर्षित जैन ने 523 अंक, अजय चौधरी ने 520 अंक, अजय जैन ने 519 अंक, यश गर्ग ने 514 अंक, वैभव गर्ग ने 513 अंक, अभिषेक चोक्सी ने 510 अंक, वैष्णवी त्रिवेदी ने 506 अंक, करण सिंघल ने 505 अंक और यश तुलस्यान ने 500 अंक प्राप्त किए। इसके अलावा संस्था और 27 छात्रों ने इस राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा को उत्तीर्ण किया। 
परिवार और कोचिंग के मार्गदर्शन से मिला रेन्कः आयुष गर्ग 
सूरत के छात्र आयुष गर्ग ने सीए इंटरमिडिएट में राष्ट्रीय स्तर पर 47वां स्थान प्राप्त किया। गुजरात बोर्ड से कक्षा 12 उत्तीण करनेवाला आयुष अभी कॉलेज की पढाई करने के साथ सीए की तैयारी मे जुटा हुआ है। आयुष ने कहा की सीए फाऊन्डेशन के बाद इंटरमीडिएट के लिए समय कम मिला और सिलेबस ज्यादा था। ज्यादातर पढाई ऑनलाईन हुई थी परीक्षा से पहले दो तीन महिने ऑफलाईन पढाई हुई थी। परीक्षा भी ऑफलाईन ही हुई थी। परिवार में आयुष की दो बडी बहने सीए उत्तीण हो चुंकी है। जिसके कारण परिवार से सहयोग के साथ कोचिंग से जरूरी मार्गदर्शन मिलता रहा। 
चाय बेचनेवाले पिता की पुत्री भी हुई उत्तीर्ण 
सीए रवि छावछरिया सीए स्टार प्रोग्राम अंतर्गत गरीब और तेजस्वी छात्रों को आर्थिक रूप से मददरूप होने के साथ निःशुल्क कोचिंग , होस्टेल तथा मेस की सुविधा दी जाती है। सीए स्टार प्रोग्राम की छात्रा पुजा अग्रवाल के पिता सूरत जिले में हाईवे पर चाय की लारी चलाते है और लारी के पास ही छोटे से मकान में रहते है। पूजा की आर्थिक स्थिति सीए कोचिंग की नही थी उसे सीए स्टार प्रोग्राम के अंतर्गत निःशुल्क कोचिंग दिया गया। जिसके परिणाम से पूजा ने जरूरी मार्गदर्शन प्राप्त किया और सीए इंटरमीडिएट परीक्षा में 565 अंक प्राप्त कर उत्तीर्ण हुई। अब सीए फाईनल के लिए महेनत करेगी। 
Tags: