सूरत : अभयम टीम के समझाने के बाद ससुराल वालों ने विधवा को साथ रखने का दिया आश्वासन

सूरत : अभयम टीम के समझाने के बाद ससुराल वालों ने  विधवा को  साथ रखने का दिया आश्वासन

कोरोना काल में पति की मौत के बाद घर में पड़ा जरुरी सामान भी नहीं लेने दिया था

कोरोना के समय पति की मृत्यु के बाद विधवा अपनी बेटी के साथ मायके में रह रही थी। उसकी दैनिक उपयोगी वस्तुए उसके ससुराल के घर में थीं। जिसकी मांग करने पर ससुराल वाले नही दे रहे थे। जिससे अभयम 181 महिला हेल्प लाईन का संपर्क कर ससुराल वालों से सामान दिलाने की विनती की। अभयम टीम सूरत ने ससुराल पक्ष का प्रभावी ढंग से काउंसिलिंग कर  विधवा को उसकी दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुएं  दिलाई। सामान मिलने पर विधवा ने अभयम सूरत टीम को धन्यवाद दिया।
 रामदेर क्षेत्र में रहने वाले परिवार की बहू बेटी के साथ मायके में रह रही थी। लेकिन उसका दैनिक सामान ससुराल में पड़ा था। जब सामान लेने विधवा ससुराल गई तो ससुराल वालों ने सामान नहीं लेने दिया, बल्कि झगड़ा कर घर से निकाल दिया। इसके बाद महिला ने अभयम 181 महिला  हेल्पलाइन से संपर्क किया। 
अभयम काउंसलर ने ससुराल पक्ष को विधवा बहू की मदद करना ससुर का सामाजिक और कानूनी कर्तव्य है। अभयम किसी प्रकार का महिला को आभूषण अथवा अन्य कीमती सामान दिलाती नहीं। यह अदालती कार्यवाही से ही प्राप्त होता है। परंतु एक दूसरे की सहमति से दोनों पक्षों में समाधान करा सकता है और मात्र उचित मार्गदर्शन प्रदान कर सकता है। इसके अलावा, बहू को बेटी सहित उचित देखभाल करने का अनुरोध किया था। टीम के समझाने के बाद ससुराल वालों ने विधवा को जरुरी मदद करने के अलावा उनकों जरुरी कपड़ा दवा तथा अन्य उपयोगी  वस्तुएं देने पर सहमति हुए थे। साथ ही एक दूसरे की अनुकूलता एवं आपसी प्रेम भावना से रहने का आश्वासन दिया।  
Tags: