सूरत : मीटर बाक्स दोबारा लगाने के लिए 35 हजार रुपये की मांग करने पर उप अभियंता, विद्युत सहायक सहित ३ गिरफ्तार

सूरत : मीटर बाक्स दोबारा लगाने के लिए 35 हजार रुपये की मांग करने पर उप अभियंता, विद्युत सहायक सहित ३ गिरफ्तार

सूरत में दक्षिण गुजरात बिजली कंपनी का मीटर बाक्स दोबारा लगाने के लिए 35 हजार रुपये की मांग करने पर उप अभियंता, विद्युत सहायक व 3 अन्य गिरफ्तार

एसीबी ने तीनों आरोपियों के खिलाफ  मामला दर्ज किया है
एसीबी ने सूरत में वराछा योगीचोक के पास स्वास्तिक प्लाजा शॉपिंग सेंटर में अवध मोबाइल दुकान के सामने सड़क से डीजीवीसीएल के दो कर्मचारियों सहित तीन लोगों को 35,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा। एसीबी में मीटर बाक्स दोबारा लगाने के लिए रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। एसीबी ने कहा कि रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार तीनों लोगों से पूछताछ की जा रही है। 
एन. पी. गोहिल (एसीपी, एसीबी सूरत) ने बताया कि शिकायतकर्ता के कार्यालय में लाइट बिल नहीं भरने पर डीजीवीसीएल योगीचोक अनुमंडल कार्यालय द्वारा मीटर बॉक्स को कार्यालय से हटा दिया गया। बिजली कंपनी के उप अभियंता समेत विद्युत सहायक ने मीटर दोबारा लगाने व लाइट चालू करने के लिए 35 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। 
शिकायत के आधार पर एसीबी ने जानबूझकर बात करने के साक्ष्य रिकार्डिंग कर जाल बिछाया और 24 को रिश्वत लेने के आरोप में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने रिश्वत की राशि बरामद कर ली है और आगे की जांच कर रही है। एस.एन. देसाई, पीआई. सूरत सिटी,  एसीबी पो.स्ट और एनपी गोहिल, सहायक निदेशक, एसीबी, सूरत यूनिट एसीबी स्टाफ और सुपर विजन ऑफिसर ने जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों में मितेश कुमार हरिश्चंद्र पास्तागिया, उप अभियंता, कक्षा -1, उप मंडल, योगिचोक, डीजीवीसीएल, वराछा सूरत,  योगेशभाई लिमजीभाई पटेल, विद्युत सहायक, कक्षा -3, उप मंडल, योगीचोक, वराछा. विजयभाई भीखाभाई परमार (निजी व्यक्ति)हैं। सूरत, एनपी गोहिल, सहायक निदेशक, एसीबी, सूरत यूनिट विजन ऑफिसर के रूप में कार्यरत है। 

Tags: