सूरत : कंपनी सेक्रेटरी के परिणाम में सूरत की साक्षी गेरा का ऑल इन्डिया 9वां रेन्क

सूरत : कंपनी सेक्रेटरी के परिणाम में सूरत की साक्षी गेरा का ऑल इन्डिया 9वां रेन्क

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया द्वारा दिसंबर 2021 में आयोजित सीएस एग्जीक्यूटिव और सीएस प्रोफेशनल (फाइनल लेवल) परीक्षा का परिणाम घोषित

सीए फाईनल, सीएमए फाईनल के बाद सीएस में भी शहर के छात्र ने नेशनल रेन्क प्राप्त किया
इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया द्वारा दिसंबर 2021 में आयोजित सीएस एग्जीक्यूटिव और सीएस प्रोफेशनल (फाइनल लेवल) परीक्षा का परिणाम  25.02.2022 को घोषित कर दिया गया है। शहर के जाने माने सीए सीएस स्नेह भाटिया और सीएस भुवेंद्र जैन से मिली जानकारी के अनुसार उनके मार्गदर्शन में 9 छात्रों ने कंपनी सेक्रेटरी की प्रोफेशनल डिग्री हासिल की है। 
सूरत से सीएस एग्जीक्यूटिव और सीएस प्रोफेशनल परिक्षा में उत्तीर्ण छात्र
 
समोनी शाह ने सूरत में तीसरी और तन्वी सिंघी ने सूरत में चौथी रैंक हासिल की है। और सीएस एग्जीक्यूटिव स्तर की परीक्षा में सूरत की साक्षी गेरा ने ऑल इन्डिया में 9वीं रैंक हासिल की है और सूरत में पहला स्थान हासिल किया है। उसने 800 अंकों की परीक्षा में 508 अंक प्राप्त किए हैं। उनके मार्गदर्शन में कुल 50 छात्रों ने दिसंबर 2021 में सीएस कार्यकारी परीक्षा उत्तीर्ण की है। कंपनी सेक्रेटरी का प्रोफेशनल कोर्स 12वीं बोर्ड पास करने के बाद 2.5 साल में पूरा किया जा सकता है। इस पाठ्यक्रम की परीक्षा 3 भागों (स्तर) में ली जाती है। छात्र ग्रेजुएशन के साथ इस कोर्स की तैयारी कर सकते हैं। कंपनी सेक्टर में इस दौरान काफी ग्रोथ देखने को मिली है जिससे मार्केट में कंपनी सेक्रेटरी का स्कोप बढ़ता जा रहा है। इस प्रोफेशनल कोर्स के लिए छात्रों में जागरूकता और रुचि बढ़ रही है।
Tags: