सूरत : एल. पी. सवानी इलाके में पेयजल लाइन टूटने से हजारों लीटर पानी बर्बाद

सूरत :  एल. पी. सवानी इलाके में पेयजल लाइन टूटने से हजारों लीटर पानी बर्बाद

रांदेर जोन के एल.पी.सवाणी रोड क्षेत्र में वोटर सप्लाय लाईन में लिकेज के कारण हजारो लीटर पीने का पानी बर्बाद हो गया

स्थानीय लोगों ने की शिकायत लेकिन कोई अधिकारी नहीं लौटा
सूरत शहर के भीतर हाइड्रोलिक विभाग द्वारा किया जा रहा कार्य। कई इलाकों में पानी की पाइप लाइन का काम शुरू कर दिया गया है. पेयजल लाइन में अचानक आई खराबी से आज सुबह एल.पी. सवानी क्षेत्र के अंदर हजारों लीटर पानी रिसता नजर आया। पाइप लाइन में लीकेज के कारण सड़क पर काफी पानी बह रहा था। जिससे मानसून जैसा माहौल बन गया।
एलपी सवानी के आसपास के इलाके में सड़क पर पानी बरसता नजर आ रहा था मानो बारिश हो रही हो। आसपास के निवासियों द्वारा पानी को मैन्युअल रूप से निपटाने का प्रयास किया गया। बरसात के मौसम में सड़क पर पानी लौटाने की समस्या के समान ही चालकों को पीने के पानी की पाइप लाइन में भी रिसाव दिखाई दिया। पानी को दूसरी जगहों पर डायवर्ट किए जाने के कारण क्षेत्र के निवासियों ने अपने दम पर काम करना शुरू कर दिया।
सूरत नगर निगम की ओर से पानी बचाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं. वाटर हार्वेस्टिंग को लेकर नए प्रोजेक्ट शुरू करने हैं। यह देखना महत्वपूर्ण है कि पानी की बर्बादी कम से कम हो, लेकिन हाइड्रोलिक सेक्शन के संचालन के दौरान ऐसी घटनाएं समय-समय पर होती रहती हैं। ऑपरेशन के दौरान लापरवाही के कारण हजारों लीटर पेयजल लीक हो रहा है। स्थानीय लोगों द्वारा एल.पी. सवानी ने इलाके में पानी की लाइन टूटने की शिकायत की थी लेकिन कोई अधिकारी वहां नहीं लौटा।
Tags: