सूरत : ग्रीष्मा हत्याकांड के आरोपी फेनिल को न्यायिक हिरासत में लाजपोर जेला भेजा गया

ध्वनि रिकॉर्डिंग परीक्षण की रिपोर्ट एक सप्ताह में आएगी

सूरत के कामरेज के पासोदरा में ग्रीष्मा वेकरिया के एकतरफा प्यार में पागल फेनिल ने उसका गला काटकर बेरहमी से उसकी हत्या कर दी। ग्रीष्मा की हत्या के आरोपी फेनिल की रिमांड शनिवार शाम 4 बजे समाप्त हो गया। जिसे अदालत में पेश किया गया, लेकिन रिमांड की मांग नहीं करने पर अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में लाजपोर जेल भेज दिया। 
पुलिस आरोपी को मौके पर ले जाकर  घटना को रिकन्स्ट्रक्शन किया था। इससे पहले कोर्ट ने आरोपी को तीन दिन की रिमांड पर भेजा था। ग्रीष्मा के हत्यारे फेनिल को पुलिस शुक्रवार को गांधीनगर एफएसएल ले गई थी, जहां उसकी आवाज की रिकॉर्डिंग का परीक्षण किया गया।
फेनिल की कथित ऑडियो-क्लिप हत्या से पहले वायरल हुई थी, जिसमें फेनिल ने अपने दोस्त से बात की और ग्रीष्मा  को मारने के लिए कहा। इस टेप की आवाज फेनिल की थी या नहीं? पता लगाने के लिए, फेनिल ने 25 डमी वाक्यों को 3-3 बार कॉल किया और उनका परीक्षण किया।
इस बीच, ग्रीष्मा के परिवार के कुछ सदस्यों ने मुख्य सरकारी वकील नयन सुखड़वाला से मुलाकात की और तुरंत न्याय की मांग की, और मामले को मौजूदा पीपीपी द्वारा चलाने की मांग की। इसके अलावा सरकारी  सहायता योजना के तहत मुआवजे के लिए  प्रक्रिया भी वकील नयन सुखड़वाला ने शुरू कर दी है। 
संभवतः सूरत में यह पहला हत्याकांड हो सकता है जिसमें सबसे तेजी से चार्जशीट दाखिल की गई है। पुलिस ने पिछले 7 दिनों में हत्या और रेप के आरोप में चार्जशीट भी दाखिल की है। इस मामले में भी पुलिस अगले एक हफ्ते के भीतर चार्जशीट तैयार करने की तैयारी कर रही है।
Tags: