सूरत : घपलेबाजी जारी है; अब इस कड़े कारोबारी ने 6 बैंकों को 183 करोड़ का चूना लगाया

सूरत : घपलेबाजी जारी है; अब इस कड़े कारोबारी ने 6 बैंकों को 183 करोड़ का चूना लगाया

ABG शिपयार्ड द्वारा अभी 28000 करोड़ के घपले को सप्ताह भी नही हुआ है। इसी बीच शिपयार्ड के बाजू में ही आई सूर्या एक्जिम ने 183 करोड़ रुपए का दिवाला फूंका है। सूरत के मगदल्ला इलाके में कोयले का व्यापार करने के साथ साथ यार्न उत्पादन में काफी बड़ा नाम CA जगदीश प्रसाद साबू 6 बैंकों के 183 करोड़ देने में निष्फल रहे है।
सूर्या एक्जिम द्वारा दिवालिया जाहिर करने पर बैंक के कर्मचारी दौड़ने लगे है। बता दें कि CA जगदीश साबू और उनकी पत्नी के नाम पर विभिन्न बैंकों से लोन ली गई थी। हालांकि दोनों लॉन भरने में असमर्थ रहे है। ऐसे में बैंकों द्वारा उनके नाम की सभी संपत्ति और मशीनरी को जप्त कर के बैंक को सौंपने की कार्यवाही शुरू की गई है।
बता दें कि सूर्या एक्जिम द्वारा सबसे अधिक केनेरा बैंक के 58 करोड़, बैंक ऑफ बड़ौदा के 32 करोड़, IDBI बैंक के 29 करोड़, देना बैंक के 25 करोड़, यूनियन बैंक के 20 करोड़ तथा आंध्र बैंक के 19 करोड़ डूबा दिए है। सूर्या एक्जिम द्वारा देशभर में व्यापार किया जाता था। सूरत के अलावा सिलवासा, दमन, पंजाब और राजस्थान के अलावा नागपुर, मुंबई और जलगांव में भी कार्यालय मौजूद है।
दिवालिया जाहिर करने के बाद बैंक द्वारा करोड़ों की संपत्ति का प्रतिकात्मक कब्जा भी ले लिया गया था। जिसमें पीपलोद तथा उमरा में एक एक फ्लैट, अडाजन में दो फ्लैट तथा उमरवाड़ा में तीन दुकान है। इसके अलावा भी मगदल्ला स्थित सर्वे नंबर 51 की जमीन पर भी सरफेसी की कार्यवाही की जाएगी।
Tags: Fraud Surat