सूरत : 24 घंटे में तीन हत्याएं, शराब के अड्डे पर चखना को लेकर हुए झगड़े में युवक की हत्या

सूरत : 24 घंटे में तीन हत्याएं, शराब के अड्डे पर चखना को लेकर हुए झगड़े में  युवक की हत्या

उधना में अज्ञात महिला का शव मिलने के बाद पुलिस हरकत में

सूरत में कानून-व्यवस्था की स्थिति अब नियंत्रण में नहीं है। सूरत में हत्या समेत अन्य घटनाओं को लेकर लोगों में आक्रोश है। ग्रिष्मा की हत्या के बाद शहर में गृह मंत्री हर्ष संघवी के खिलाफ पोस्टर लगाए गए हैं। उधर, सूरत में पिछले 24 घंटे में तीन हत्याएं हुई हैं। शहर में अपराधियों को पुलिस और कानून का कोई डर नहीं है। भेस्तान में शराब की दुकान पर बाइट‌िंग (चखना)  को लेकर हुए मारपीट में दो अज्ञात ने एक का गला घोंटकर हत्या कर फरार हो गए। इस बीच अचेत अवस्था में सिविल लाए गए युवक को मृत घोषित कर दिया गया और उसके परिजन सदमे में हैं।
मृतक वसीम घोड़ा गाड़ी के कारोबार से जुड़ा है और उसकी पत्नी सात माह की गर्भवती थी। उनके दोस्तों ने कहा कि हम लिंबायत से कुछ घोड़ों के साथ पांडेसरा आशापुरी गोवालक नगर आए थे। फिर वसीम राजभाई सोलापुरी के साथ भेस्तान में एक अड्डे पर खाने-पीने गए। जहां कुछ आरोपी आए और बाइट‌िंग मांगते थ। वसीम ने एक बार दिया और दूसरी बार उसने पैसे देकर दुकान से लेने को कहा।
दोस्तों ने आगे बताया कि छह में से दो अज्ञात आरोपियों ने आपस में भिड़ गए और हाथापाई पर उतर गए। वसीम की गला दबाकर जमीन पर गिरा देने से बेहोश हो गया। यह देख हमलावर भाग गए। वसीम को तुरंत रिक्शे से घर ले जाया गया। घर से उसे परिवार सहित सिविल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया तो उनका परिवार सदमे में आ गया। वसीम की शादी को अभी 5 साल ही हुए हैं। उसकी पत्नी 7 माह की गर्भवती है। पति की मौत की खबर सुनकर परिवार सदमे में है। वसीम विधवा मां, चार बहनों और एक छोटे भाई का भरण पोषण करने  वाला था। 
सिविल लाए गए युवक को मृत घोषित किये जाने पर रोते-बिलखते परिजन
उधना जेपी मिल के पास एक अज्ञात महिला का शव संदिग्ध हालत में मिलने पर पुलिस हरकत में आ गई। इतना ही नहीं, बल्कि ऐसी भी अफवाहें हैं कि जंगल जैसे इलाके में मृत पाई गई एक महिला की हत्या किये जाने की चर्चा है। अज्ञात मृत महिला के साथ दुष्कर्म की भी आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने हत्या और दुष्कर्म पर सरकारी डॉक्टरों की राय मांगी है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। पुलिस ने मृतक महिला की शिनाख्त के लिए अभियान शुरू कर दिया है।
वराछा हीरा बाजार में टेबल लगाने को लेकर दो बुजुर्ग दलालों में झगड़ा हो गया। दोनों ने एक-दूसरे को लकड़ी से मारा। उनमें से एक की मौत हो गई थी। मूल रूप से सावरकुंडला के रहने वाले आपाभाई धांधल अब कपोदरा की बापा सीताराम सोसायटी में रहते हैं। अनुरसिंह जडेजा दोनों मिनी बाजारों में टेबल सेट लगाते हैं। सोमवार रात नौ बजे टेबल लगाने को लेकर हुए झगड़े के दौरान दोनों ने एक दूसरे को डंडे के फटके से पीटा था। अस्पताल ले जाते समय आपाभाई ने रास्ते में दम तोड़ दिया।
शहर में पिछले 15 दिनों में 10 हत्याएं
डायमंड सिटी सूरत में हत्याएं थमने का नाम नहीं ले रही है। सूरत में पिछले 15 दिनों में 10 हत्याएं हो चुकी हैं। जिसमें 2 असामाजिक तत्वों  ने पानीपुरी का लॉरी पर एक युवती के साथ छेड़खानी किया और एक वृद्ध की हत्या कर दी। जबकि रांदेर में लघुशंका करने  से मना करने पर चार आरोपियों ने सिक्य‌ुरिटी गार्ड को मौत के घाट उतार दिया। इसके अलावा 5 हत्याओं में पत्नी, पति व 2 पड़ोसी हत्यारे निकले हैं। गृह मंत्री के कोटुबिंक चाचा की भी मौत हो गई। इसके अलावा उधना में एक महिला का शव मिला है। वराछा में भी दो दलालों के बीच मारपीट हो गई और एक की मौत हो गई।
Tags: