सूरत : ग्रीष्मा की अंतिमयात्रा में सबकी आंखें आंसुओं से भर गईं

सूरत : ग्रीष्मा की अंतिमयात्रा में सबकी आंखें आंसुओं से भर गईं

ग्रीष्मा के अंतिमयात्रा के 12 किमी के मार्ग पर लोगों ने सड़क पर पुष्पवर्षा कर श्रद्धांजलि दी, लोगों ने दरींदे हत्यारे को फांसी की सजा की मांग की

रास्ते में जगह जगह घर से निकलकर लोगों ने ग्रीष्मा के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी
ग्रीष्मा वेकरिया की सूरत में कामरेज के पसोदरा में फेनिल नाम के युवक ने बेरहमी से हत्या कर दी थी।  ग्रीष्मा का अंतिम संस्कार मंगलवार को किया गया। अंतिम यात्रा में देरी हुई क्योंकि मृतत लड़की के पिता अफ्रीका से थे। ग्रीष्मा की हत्या 12 फरवरी शनिवार की शाम को हुई थी। 
पुलिस बंदोबस्त के साथ मंगलवार को सूबह ग्रीष्मा के घर से अंतिम संस्कार का जुलूस 12 किमी दूर अश्विनी कुमार स्मशानगृह के लिए रवाना हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।अंतिम संस्कार के जुलूस के दौरान रास्ते भर मेंआए लोगों ने पुष्पवर्षा कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। यात्रा में मौजूद सभी लोगों की आंखों में आंसू थे। अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में स्वयंभू लोग मौजूद थे। पुलिस एस्कॉर्ट के साथ अंतिम निकली और भाई ने बहन को मुखाग्नी दी।  श्मशान घाट में शामिल लोगों ने आरोपि को फांसी की सजा दी जाने की मांग की। 
अंतिम संस्कार के जुलूस में बाइक और कार सहित वाहन शामिल हुए, जिससे सड़क पर दो किलोमीटर लंबी लाइन लग गई। इसलिए मजबूर होकर पुलिस को एक तरफ का रास्ता बंद करना पड़ा। कोविड के बाद ग्रीष्मा की अंतिम यात्रा के दौरान अश्विनीकुमार श्मशान घाट के पास इतनी लंबी लाइन देखी गई। 
अंतिम संस्कार के लिए पुलिस ने कड़े बंदोबस्त किए गए थे। एक  तरफा पागल प्रेमी ने सार्वजनिक जगह में ग्रीष्मा की हत्या कर दी। ऐसे में इस घटना को लेकर लोगों में आक्रोश का माहौल है। वहीं लोग ग्रीष्मा के परिवार के प्रति सहानुभूति दिखा रहे हैं। सूरत जिले के कामरेज के पासोदरा में फेनिल पंकज गोयानी ने एक तरफा प्रेम में ग्रीष्मा वेकारिया नाम की लड़की की चाचा और भाई के सामने गला रेत कर हत्या कर दी थी। जिसका सूरत समेत पूरे राज्य में गहरा असर पड़ा है। युवती की इस तरह की नृशंस हत्या से पूरा गुजरात स्तब्ध है।
युवक पिछले कई दिनों से पागल प्रेमी युवती का पीछा कर रहा था। कुछ दिन पहले युवती के बड़े पिता ने भी युवक को फटकार लगाई थी। युवक ने अचानक चाकू जैसा धारदार हथियार उठा लिया और लड़की के घर के बाहर हंगामा करने लगा।  जिसके बाद लड़की के बड़े पिता  पर युवक ने चाकू से हमला कर दिया। युवती चाचा को छुडाने के लिए बीच में आयी तो उसे ही युवक ने बंधक बना दिया और लोगों आसपास न आने की धमकी दे रहा था। युवक ने युवती के गले में चाकू मार दिया और उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। इस मामले में मृतक ग्रीष्मा को जल्द न्याय दिलाने की मांग की गयी। 
Tags: