सूरत : पुल से खाड़ी में गिरा युवक 14 घंटे दलदल में रहा, दमकल ने बचाई जान

सूरत  : पुल से खाड़ी में गिरा युवक 14 घंटे दलदल में रहा, दमकल ने बचाई जान

स्थानीय लोगों ने बताया कि चोरी करने आए दो लुटेरे मौके से फरार हो गए

सूरत में जीवन ज्योत खाड़ी के दलदल में फंसे एक युवक को फायरकर्मियों  की मदद से बचाया गया। उन्होंने कहा, '14 घंटे तक चीख-पुकार करता रहा, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। सुबह एक इमारत की गैलरी में बैठे युवक को इशारों से मदद मांगी और पांच मिन में दमकल कर्मी आ गये। लोगों ने बताया कि पकड़े जाने के डर से दो लुटेरों में से एक ने खाड़ी में छलांग लगा दी।
स्थानीय लोगों ने बताया कि रविवार की शाम वे अंधेरे में चोरी करने आए थे। लोगों को देख दोनों जान बचाकर भाग निकले। लोग दोनों चोरों के पीछे भागे। फिर एक भाग गया। एक और एक  खाड़ी में कूद गया। अंधेरा होने के कारण लोगों ने ध्यान नहीं दिया।
सिविल में इलाज के दौरान पीड़ित ने अपना नाम संतोष नूरानी बताया।  उसने कहा कि वह यूपी से है और साड़ी पर टिक्की चिपकाने का काम करता है। अठवालाइन्स पार्क से घर के रास्ते में, उसे पूल से पीछे धकेल दिया गया और वह खाड़ी में गिर गया। मदद के लिए चिल्लाते रहा लेकिन किसी ने उसकी आवाज नहीं सुनी। पूरी रात यानी 14 घंटे दो खंभों के बीच खाड़ी के कीचड़ भरे पानी में  पड़ा रहा। सुबह होते ही फिर से आवाज देना शुरू कर दिया। आखिरकार, जब मैंने खाड़ी पर एक इमारत की गैलरी में एक युवक को देखा, तो मैंने इशारा किया और मदद के लिए चिल्लाया।
दमकल विभाग ने बताया कि कॉल सुबह 7:43 बजे आया । पता चला कि जीवन ज्योत खाड़ी के नीचे दो खंभों के बीच दलदल फंसे  होने के कारण एक व्यक्ति मदद मांग रहा है। तत्काल मान दरवाजा फायर स्टेशन के जमादार प्रकाश पवार  स्थल पर पहुंच गये और कीचड़ में फंसे युवक को बाहर निकाला। इसके बाद 108 की मदद से सिविल भेजा गया। बहुत गंभीर चोटें आई थीं। बात करने लायक कुछ नहीं था।
Tags: