सूरत : हिजाब विवाद को लेकर रैली करने से पहले एआईएमआईएम नेता नजर बंद

सूरत :  हिजाब विवाद को लेकर रैली करने से पहले  एआईएमआईएम  नेता नजर बंद

किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस ने उठाया कदम

हिजाब को लेकर कर्नाटक से शुरू हुआ विवाद अब सूरत तक पहुंच गया है। एक संगठन द्वारा शनिवार को सूरत में हिजाब के समर्थन में रैली का आयोजन किया गया। हालांकि इस संवेदनशील मुद्दे पर रैली के आयोजकों को रैली से पहले ही पुलिस ने नजर बंद कर लिया। आईपी ​​मिशन स्कूल से चौक बाजार तक आयोजकों की ओर से हिजाब रैली का आयोजन किया गया। दूसरी ओर, रैली के समर्थन में बड़ी संख्या में महिलाओं और छात्रों के आने और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर स्थानीय पुलिस द्वारा आईपी मिशन स्कूल और आसपास के क्षेत्र में सघन बंदोबस्त कर दिया गया था।  इतना ही नहीं,  रैली निकालने कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।
कर्नाटक के उड्डापी इलाके में हाल ही में सरकारी कॉलेज में उस समय बड़ा विवाद खड़ा हो गया जब मुस्लिम छात्रा हिजाब पहनकर आ गई। स्कूल प्रबंधन द्वारा हिजाब को  यूनिफॉर्म कोड के खिलाफ  बताने पर यह विवाद धीरे-धीरे अन्य शहरों में भी फैल गया है। जहां मुस्लिम छात्र हिजाब के पक्ष में हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ हिंदू संगठनों से जुड़े युवाओं ने भी भगवा शॉल पहनकर हिजाब का विरोध करना शुरू कर दिया।
यह विवाद हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है और अभी तक इस मुद्दे पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। हालांकि, पुलिस ने रैली की अनुमति नहीं दी और संगठन के अध्यक्ष वसीम कुरैशी और एक महिला अध्यक्ष नजमा खान को हिरासत में ले लिया।
Tags: