सूरत : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पाकिस्तान समर्थित बयान देने वाली बहुराष्ट्रीय कंपनियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

सूरत : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पाकिस्तान समर्थित बयान देने वाली बहुराष्ट्रीय कंपनियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

विहिप और बजरंग दल ने कंपनी के गेट पर कश्मीर भारत की शान होने के लगाये पोस्टर

हाल ही में कुछ विदेशी कंपनियां जैसे हुन्डई मोटर्स, किया मोटर्स, आइसुजू मोटर्स, केइफसी फुड, डोमिनोज पिज्जा, यु.एस. पिज्जा, पिज्जा हट जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा सोशल मीडिया फ्लेटफार्म पर ट्वीटर के माध्यम से ट्वीट कर कश्मीर के बारे में पाकिस्तान समर्थित बयान दिया है। कश्मीर की आजादी की बात है। यह केवल पाकिस्तान और पाकिस्तान से प्रेरित कश्मीर में आतंकवादियों का समर्थन और पोषण करने की बात है। इस तरह की मानसिकता निश्चित रूप से भारत विरोधी मानसिकता है। इस बात को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल द्वारा विरोध किया जा रहा है।
सूरत शहर में सोसियो सर्कल सहित अनेक क्षेत्रों में पीओके समेत पूरा कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।'' कश्मीर भारत की शान है।  कंपनी के गेट पर इस तरह के संदेश वाले पोस्टर लगाए गए और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उधना-मगदल्ला रोड पर शो रूम के साथ-साथ शहर के विभिन्न शो रूम में पोस्टर चिपकाना शुरू कर दिया। कश्मीर मुद्दे को लेकर की गई उनकी टिप्पणी की विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने तीखी आलोचना की है।
दक्षिण गुजरात के प्रांत प्रमुख  दिनेश नावडिया ने कहा कि कश्मीर हिंदुस्तानी की जान है। जो कोई भी कश्मीर पर भारत विरोधी टिप्पणी करेगा विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल उसे कभी नहीं छोड़ेंगा। कंपनियों का ऐसा कृत्य अक्षम्य है।  विहिप और बजरंग दल कंपनियों को  चेतावनी देते हुए कहा कि कंपनियां अपना बयान वापस ले और "पूरा कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है" जैसे बयानों को दोहरायें, नही तो इन कंपनियों को भारत से हटना होगा, यह कटु सत्य है और इसके लिए बजरंग दल को जो कुछ भी करना होगा करने के लिए प्रतिबद्ध है।
Tags: