सूरत : अनजान व्यक्ति को लिफ्ट क्यों नहीं देनी चाहिये इसका उदाहरण सामने आया; जानें लूट की ये वारदात

सूरत : अनजान व्यक्ति को लिफ्ट क्यों नहीं देनी चाहिये इसका उदाहरण सामने आया; जानें लूट की ये वारदात

अक्सर आपने सड़क पर कई लोगों को लिफ्ट मांगते हुये देखा होगा। कई बार उनकी इस परस्थिति पर तरस खाकर हम उनकी सहायता करने का मन बना लेते है और उन्हें लिफ्ट दे भी देते है। हालांकि हर बार इस तरह से लोगों को लिफ्ट दे देना आपके लिए खतरनाक भी साबित हो सकता है। सूरत के उम्र पाल ब्रिज पर से अडाजन की और जाने वाले एक बाइक चालक के साथ ऐसा ही हुआ था। अड़ाजन की और जा रहे एसवीएनआईटी के कॉलेज के ड्राईवर का काम करने वाले ड्राईवर से एक शख्स ने लिफ्ट मांग कर उसके साथ लूट मचाई थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, सूरत के डुम्मस रोड पर स्थित SVNIT कॉलेज में ड्राईवर का काम करने वाले विवेक करशन नाई शाम को सात बजे नौकरी पर से अपने घर वापिस जा रहे थे। इसी दौरान सड़क पर एक युवक ने उससे लिफ्ट मांगी।  विवेक ने उसे लिफ्ट दे भी दी। हालांकि ब्जैसे ही विवेक ने उसे लिफ्ट दी हालांकि कुछ ही समय में पीछे बैठे युवक ने अपना असली चेहरा दिखाया और विवेक को चाकू दिखाकर गाड़ी को ब्रिज के नीचे ले जाने कहा। 
विवेक धीरे से अपनी गाड़ी ब्रिज के नीचे लेकर गया, जहां पहले से ही दो युवक मंकी कैप पहने उनका इंतजार कर आढ़े थे। तीनों ने मिलकर युवक से उसके पास जो कुछ भी हो उसे देने की धमकी देकर उसके पास से मोबाइल फोन, नकद, उसका ड्राइविंग लायसंस, पानकार्ड, डेबिटकार्ड, सोने की अंगूठी और चाँदी का ब्रेसलेट कुल मिलकर 52500 के मुद्दामाल लेकर वहाँ से फरार हो गए थे। इसके बाद वहीं से गुजर रहे एक अन्य चालक की सहायता से विवेक ने पुलिस और परिवार की पूरी घटना की जानकारी दी थी।
Tags: Surat