सूरत : संतोष ने ATM कार्ड धारकों को चूना लगाने का मानो बिजनेस बना लिया था, गिरफ्तारी के बाद खुल रहा भेद

सूरत : संतोष ने ATM कार्ड धारकों को चूना लगाने का मानो बिजनेस बना लिया था, गिरफ्तारी के बाद खुल रहा भेद

सूरत के पांडेसरा इलाके के तेरे नाम चोकड़ी के पास से पुलिस ने एक शातिर चोर को अपने हिरासत में लिया था। जो की एटीएम धारकों को मदद करने के बहाने उनके एटीएम से पैसे निकाल लेता था। उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ का रहने वाला संतोष नामक यह युवक मात्र आठवीं पास है और हर दिन एटीएम का इस्तेमाल करने में परेशानी महसूस करने वाले दो से तीन लोगों को अपने झांसे में लेता था। 
पिछले एक महीने में संतोष ने पांडेसरा, महीधरपूरा, उधना तथा लिंबायत इलाके में से अलग-अलग बैंक के एटीएम में मदद करने के बहाने से कई लोगों को अपना शिकार बनाया था।  ऐसी कई शिकायतें पिछले कई दिनों से बन रही थी, सभी शिकायतकर्ताओं द्वारा एक ही तरह के शख्स का वर्णन किया जाता था। इसी दौरान एएसआई इम्तियाज़ और कॉन्स्टेबल सिकंदर को घटना के बारे में एक लीड मिली थी, जिसके आधार पर उन्होंने संतोष को तेरेनाम चोकड़ी से हिरासत में लिया था। 
हिरासत में लेते समय संतोष के पास से विभिन्न बैंक के 39 एटीएम कार्ड, 22300 रुपए कैश तथा मोबाइल फोन मिलाकर कुल 26300 का मुद्दामाल जप्त किया गया था। पूछताछ में मालूम चला की एक महीने पहले ही वह अपनी पत्नी के साथ सूरत आया था और अपने दादा के साथ भेस्तान आवास में रहता है। एसओजी द्वारा पकड़े गए संतोष ने अब तक पुलिस के सामने पाँच गुनाहों को कबूल किया है, हालांकि पुलिस को आशंका है की पिछले एक महीने में संतोष ने ऐसी तकरीबन 100 घटनाओं को अंजाम दिया होगा। जिसके चलते आगे की जांच चल रही है।