सूरत : रेलवे के अवरोध रुप मखदूमनगर झोपड़पट्टी का आज होगा डीमोलीशन

सूरत :  रेलवे के अवरोध रुप मखदूमनगर  झोपड़पट्टी का आज  होगा डीमोलीशन

झुग्गी-झोपड़ी वालों ने स्वयं डिमोलीशन नहीं किये तो बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की जाएगी

सूरत में रघुकुल मार्केट के पास मखदूमनगर स्लम में गुरुवार  से मेगा डिमोलीशन शुरू कर दी जाएगी। इससे पहले रेल प्रशासन ने रेलवे में बाधा डालने वाले झुग्गीवासियों को अंतिम अल्टीमेटम दिया था। जिसके बाद कल मखदूमनगर में माल की स्वैच्छिक आवाजाही के दौरान मनपानी की दबाव टीम के सामान उठाने पर बवाल हुआ था। 
अंकलेश्वर से भेस्तान तक नए रेलवे ट्रैक पर बाधित झुग्गी बस्तियों को रेल प्रशासन द्वारा चरणबद्ध तरीके से तोड़ने का कार्य शुरू किया गया था। पिछले महीने रेलवे ट्रैक बाधित करने वाले मिलननगर की झुग्गियों को तोड़ा गया था। इसके बाद रेल प्रशासन ने रघुकुल बाजार के पास मखदूमनगर झुग्गी को ध्वस्त करने का अल्टीमेटम दिया। आज इस अल्टीमेटम का आखिरी दिन है। यदि ये झुग्गी-झोपड़ीवासी स्वयं नहीं हटे तो गुरुवार से रेल प्रशासन द्वारा मेगा तोड़फोड़ शुरू कर दी जाएगी।
रघुकुल बाजार के गेट के सामने मखदूमनगर स्लम के पास दबाव कम करने गई नगर पालिका की टीम पर पथराव करने वाले 4 लोगों के खिलाफ ड्यूटी में बाधा का मामला दर्ज किया गया है। मोरा भागल न्यू बॉटनिकल गार्डन राधे कृष्ण पार्क निवासी एवं पालिका के अतिक्रमण विभाग में कार्यरत योगेशभाई जीवनभाई पटेल ने सलाबतपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
Tags: