सूरत : शातिर विमल पकड़ाया, अजब-गजब आईडिया से लोगों को चूना लगाता था!

सूरत : शातिर विमल पकड़ाया, अजब-गजब आईडिया से लोगों को चूना लगाता था!

सोलर पेनल के नाम पर 1.32 लाख की गबन करने वाले शातिर आरोपी को कामरेज पुलिस ने हिरासत में लिया

सूरत के कामरेज इलाके से पुलिस ने एक शातिर चोर को हिरासत में लिया था। कोरोना महामारी के बाद से ही चोरी तथा धोखाधड़ी की घटना में काफी तेजी से इजाफा हुआ है। चोर तथा ठग विभिन्न योजना बनाकर लोगों को अपनी जाल में फंसा कर अपना उल्लू सीधा कर रहे थे। इन सबके बीच कामरेज से पुलिस ने विमल पटेल नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया था, जो की लोगों को उल्लू बनाकर उनसे विभिन्न काम करवा देने की गेरंटी देकर उसने पैसा लेकर गायब हो जाता था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, उंभेल गाँव में रहने वाले मनहरभाई पटेल अपनी पत्नी और पुत्र के साथ रह कर खेती कर के अपना गुजारा चलाते है। 11 अक्टूबर 2020 को दोपहर के समय जब पुत्र जितेंद्र घर पर नहीं था, तभी एक शख्स आया और सोलर पेनल का लोड बढ़ाने के लिए पैसों की मांग करने लगा। शख्स ने अपना नाम विमल पटेल बताया और मनहरभाई को उनके पुत्र से बात भी करवाई। पुत्र से बात करने के बाद मनहरभाई भी उसकी बात मान गए और उसे 1 लाख 32 हजार रुपए दे दिये थे। हालांकि इसके बाद वह गायब हो गया था। 
इसी दौरान सूरत के अमरेली जिले से 5000 रुपए की चीटिंग का एक मामला सामने आया। इसकी जानकारी मिलते ही मनहर भाई और उनकी पत्नी पुलिस स्टेशन पहुंची और उसकी पहचान कर ली। इसके बाद मनहर भाई और जितेंद्र ने मिलकर विमल पटेल के खिलाफ 1.32 लाख की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई थी।
बता दे की विमल पटेल इसके पहले भी चलथान और कड़ोदरा इलाके में लोगों को शुगर के गहने बनवाने के की आशा देकर उनसे भी चीटिंग करता था। हालांकि दो-पाँच हजार रुपयों के लिए भोग बनाने वाले लोग कहीं भी शिकायत नहीं करते थे। इसके लिए विमल के इरादे बुलंद होते गए और वह लगातार धोखाधड़ी करता गया। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में विमल ने कबूला की उसने सोलर पेनल और अन्य कई तरह के प्रलोभन देकर अब तक 16 से 17 जगहों पर धोखाधडी कर चुका था।