सूरत : पुष्पा फिल्म के हीरो की तरह चंदन चोर की सूरत में एंट्री से हडकंप

सूरत : पुष्पा फिल्म के हीरो की तरह चंदन चोर की सूरत में एंट्री से हडकंप

सूरत के गांधीबाग में फिल्म पुष्पा स्टाइल में चंदन का पेड़ चोरी हो गया, इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाही नही हुई

बगीचे में करीब 30 सीसीटीवी कैमरे होने के बावजु चंदन के पेड चोरी हो गए
सूरत शहर के चौक बाजार इलाके में एक हैरान कर देने वाली घटना हुई है। गांधीबाग में फिल्म पुष्पा स्टाइल में एक चंदन का पेड़ चोरी हो गया है। इसमें चंदन के पेड़ों को दो चोरों ने काट कर चुरा लिया है। चोरी को लेकर नगर पालिका के संचालन पर कई सवाल उठे हैं। उल्लेखनीय है कि नगर निगम हर साल सुरक्षा पर करोड़ों रुपये खर्च करता है। हालांकि गांधीबाग में लगातार हो रही चोरी से लोगों में गुस्सा फूट रहा है। चोरी को लेकर नगर पालिका की कार्यप्रणाली पर कई सवाल उठे हैं। गांधीबाग में पहले भी चंदन की चोरी हुई थी। चौंकाने वाली बात यह है कि बगीचे में करीब 30 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। फिर भी चोर आसानी से चंदन का पेड चोरी करके फरार हो जाते है और सिक्युरीटी को पता नही चलता। 
चार दिन बीत जाने के बाद भी नगर निगम ने थाने में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। साथ ही फिल्म पुष्पा के चरित्र नायक पुष्पा के चंदन की चोरी के कारण सूरत में भी चंदन चोर पुष्पा ने प्रवेश करने का संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 
उल्लेखनीय है कि हाल ही में कच्छ के मुंद्रा बंदरगाह पर 4 करोड़ रुपये की लाल चंदन की लकड़ी जब्त की गई थी। रेलवे के माध्यम से एक कंटेनर में अवैध लाल चंदन पाया गया। खबर के बाद डीआरआई की टीम ने करोड़ों की लाल चंदन की लकड़ी जब्त की। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी मांग है। दिल्ली के निर्यातक ने कंटेनर खोला तो लाल चंदन निकला। यह देख अधिकारी भी सहम गए। यह लाल चंदन निर्यात के लिए हांगकांग जा रहा था। हांगकांग के लिए बाध्य लाल चंदन के 13 टन कंटेनर को मुंद्रा पोर्ट पर रोका गया था। इसके कार्यालय और इनपुट-आधारित प्रतिष्ठानों पर कई छापे मारे गए क्योंकि यह स्पष्ट हो गया कि निर्यातक फर्म दिल्ली से थी। खेप से जुड़े कस्टम हाउस एजेंट को भी गिरफ्तार करने की प्रक्रिया चल रही थी।
Tags: