सूरत : क्लब मैंबरशिप के रिफ़ंड को लेकर जिला अदालत के सुप्रीटेंडेंट के साथ धोखाधड़ी भारी पड़ी

सूरत : क्लब मैंबरशिप के रिफ़ंड को लेकर जिला अदालत के सुप्रीटेंडेंट के साथ धोखाधड़ी भारी पड़ी

कर्मा रिसोर्ट एंड होस्पिटलिटी कंपनी के नाम से फोन कर 40 हजार की मैंबरशिप का दिया झांसा, रिफ़ंड मांगने पर धक्के खिलाए

पिछले कई समय से राज्य भर मे विभिन्न प्रकार के धोखाधड़ी के कई मामले सामने आ रहे है। ऐसा ही एक और मामला सूरत से सामने आया है। जिसमें क्लब की मैंबरशिप दिलाने के बहाने एक ठग ने सूरत जिला अदालत के सुप्रीटेंडेंट के साथ ही धोखाधड़ी की थी। इसके चलते जिला अदालत सुप्रीटेंडेंट ने व्यक्ति के खिलाफ सायबर क्राइम के तहत केस दर्ज करवाया है। 

विस्तृत जानकारी के अनुसार, जिला अदालत के सुप्रीटेंडेंट हंसराजगिरि गोंसाई को पिछले सितंबर महीने में कर्मा रिसोर्ट एंड होस्पिटलिटी कंपनी के नाम से फोन कर अठवालाइन्स के एक होटल में बुलाकर एक प्रेजेंटेशन दिखाया और 40,000 रुपये की तीन साल की सदस्यता की पेशकश की। हंसराज ने सदस्यता के लिए पत्नी के नाम जरूरी दस्तावेज मुहैया कराए। लेकिन वेरिफिकेशन ना होने पर होटल में प्रेजेंटेशन पेश करने वाले ऋषिका पटेल ने मैनेजर के साथ बात की थी।

लेकिन उसके बाद भी वेरिफिकेशन नहीं हुआ, इसके चलते हंसराजगिरी ने अपनी सदस्यता रद्द कर रिफ़ंड की मांग की। लेकिन रिफ़ंड के लिए उन्हें काफी धक्के खिलाये गए। इसके चलते उन्होंने इसकी शिकायत सायबर क्राइम सेल में की थी। हंसराजगिरि की शिकायत के आधार पर पुलिस ने प्रशांत रमेशचंद्र दवे को गिरफ्तार किया और दो दिन के रिमांड हासिल कर उससे पूछताछ शुरू की। पूछताछ में सामने आया की हंसराजगिरि के साथ धोखाधड़ी करने वाली गैंग ने इसी रिसोर्ट के नाम से अन्य कई लोगों के साथ भी धोखाधड़ी की थी और उनसे भी कई रुपए ऐंठे थे। मैंबरशिप के नाम पर पैसे गँवाने वाले अन्य लोगों ने भी उमरा पुलिस को संपर्क किया है।


Tags: