सूरत : एक साल की बच्ची कोरोना की भेंट चढ़ी

सूरत : एक साल की बच्ची कोरोना की भेंट चढ़ी

सूरत में कोरोना की तीसरी लहर में दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे मामलों में रविवार को कुछ कमी अवश्य आई। लेकिन इसी दौरान चार लोगों की मौत की भी खबर है। एक दुःखद पहलू यह है कि एक वर्ष की नन्हीं बच्ची के भी कोरोना की चपेट में आने के बाद मौत हो गई है।
जानकारी के अनुसार रविवार को कपड़ा नगरी सूरत में 1512 मामले पोजीटीव पाये गये और जिले में 639 मामले पोजीटीव रहे। कुल 3230 मरीजों को शहर के विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई। कोरोना के कारण चार लोगों की मौत हुई जिसमें पलसाना क्षेत्र में रहने वाली एक वर्ष की बच्ची भी शामिल है जिसके माता-पिता के कोरोना संक्रमित होने के बाद बच्ची भी चपेट में आ गई थी। इसके अलावा कारगिल चौक इलाके में रहने वाली एक 65 वर्षीय बुजुर्ग म‌िहिला, पालनपुर जकात नाका के पास रहने वाले 39 वर्षीय सज्जन और पलसाना की एक 59 वर्षीय महिला की भी मौत हो गई। 
जानकारी के अनुसार सूरत में विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों को मिलाकर 37 छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। महापालिका सूत्रों के अनुसार संक्रमितों में से किसी की विदेश यात्रा की हिस्ट्री नहीं देखी गई है। वैसे कोरोना की तीसरी लहर में पहले की तुलना में संक्रमितों में जोखिम कम रहा है और तीन-चार दिनों के इलाज में लोग ठीक हो रहे हैं। फिर भी जिन परिवारों में कोरोना से मौत हो रही है, किसी परिजन को गंवाने का दर्द तो वे ही समझ सकते हैं। ऐेसे में कहना होगा कि सभी को कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए बिना जरूरत भीड़-भाड़ वाले इलाकों से दूर ही रहना चाहिये।