सूरत : वेड रोड इलाके में सड़कों पर फेंका मिला बायोमेडिकल वेस्ट व अन्य नशीला पदार्थ

सूरत  : वेड रोड इलाके में सड़कों पर फेंका मिला बायोमेडिकल वेस्ट व अन्य नशीला पदार्थ

स्वास्थ्य के ऐसे दृश्यों से खिलवाड़ होते देख आसपास के लोग भी सहम गए

सूरत देश भर में स्वच्छ शहरों की सूची में सबसे आगे है। सूरत में सफाई के लिए करोड़ों रुपये खर्च हो रहे हैं लेकिन कुछ लोगों की लापरवाही से गंभीर हालात सामने आ रहे हैं। यह देखा गया है कि वेड रोड क्षेत्र में लक्ष्मी नगर मेन रोड पर सार्वजनिक सड़क पर बायोमेडिकल कचरा के साथ-साथ अन्य दवाएं भी फेंकी गई हैं। स्वास्थ्य के ऐसे दृश्यों से खिलवाड़ होते देख आसपास के लोग भी सहम गए।
वेड रोड क्षेत्र के लक्ष्मी नगर मेन रोड पर एक सार्वजनिक सड़क पर बायोमेडिकल कचरा डंप होने की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय हो गई है। बायोमेडिकल वेस्ट का निपटान एक विशिष्ट प्रक्रिया के तहत किया जाता है जिसे अस्पताल द्वारा भी तैयार किया जाता है। अस्पताल का अपना बायोमेडिकल वेस्ट है। इसे सावधानीपूर्वक निपटान के लिए भेजा जाता है। बायोमेडिकल वेस्ट के साथ-साथ कुछ दवाएं भी सड़क पर पड़ी मिलीं।
इस तरह के मेडिकल तरीके से ड्रग्स और अन्य सामान को सार्वजनिक सड़कों पर फेंकना एक बहुत ही गंभीर मामला माना जा सकता है। आसपास के अस्पतालों और मेडिकल दुकानों का भी निरीक्षण करने की जरूरत है। यह आवश्यक है कि ऐसी चिकित्सा वस्तुओं का उचित रूप से निपटान किया जाए जब हम इस बात से अनजान हों कि सड़कों पर फेंकी गई किसी भी दवा का उपयोग उपचार के लिए किया जाएगा। मामला स्वास्थ्य विभाग की टीमों के संज्ञान में आया और अब उन्होंने जांच भी शुरू कर दी है।
Tags: