सूरत : पिछले 16 दिनों में अठवा-रांदेर जोन कोरोना के हॉट स्पॉट, दोनों इलाकों से 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आए

सूरत :  पिछले 16 दिनों में अठवा-रांदेर जोन कोरोना के हॉट स्पॉट,  दोनों इलाकों से  10 हजार से ज्यादा मामले सामने आए

पिछले दो दिनों से कतारगाम, वराछा और उधना में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं

सूरत शहर में जनवरी की शुरुआत से मामले बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 16 दिनों में सूरत शहर में 24,000 मामलों की वृद्धि देखी गई है, जिसमें सबसे अधिक 5500 मामले आठवां जोन में दर्ज किए गए हैं, जो कुल मामलों का 23% है। जबकि रांदेर जोन में भी 5 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही पिछले दो दिनों से कतारगाम, वराछा-ए और उधना जोन में मामले बढ़ते जा रहे हैं। अठवा और रांदेर के ज्यादातर इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया है। साथ ही उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में प्रवेश करने वालों के लिए बोर्ड भी लगाए गए हैं।
सूरत शहर में पिछले 16 दिनों में 24 हजार मामलों की वृद्धि देखी गई है, जिसमें से अठवा और रांदेर में 5 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। 15 दिनों के कुल मामलों में से केवल 44 प्रतिशत मामले अठवा और रांदेर क्षेत्रों में सामने आए हैं। अब कतारगाम, वराछा और उधना जोन में मामले बढ़ रहे हैं। कतारगाम जोन में भी पिछले 15 दिनों में 3000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।
पहली, दूसरी और तीसरी लहर में भी अठवा-रांदेर हॉट स्पॉट
सूरत में कोरोना के मामले की शुरुआत 19 मार्च, 2020 से हुई थी। आठवां जोन में ही पहला मामला सामने आया था। इसके बाद मामला और बढ़ गया। जबकि दूसरी लहर में भी सबसे ज्यादा मामले अठवा और रांदेर जोन में सामने आए। वर्तमान में, तीसरी लहर में भी अठवा और रांदेर क्षेत्रों से मामलों में वृद्धि देखी गई। इसके बाद अन्य क्षेत्रों में मामले बढ़ने लगे।
सूरत शहर के आठ जोन में पिछले 16 दिनों में सबसे ज्यादा 5500 और रांदेर में 5022 मामले सामने आए हैं। जबकि 1160 मामले सेंट्रल जोन में सामने आए हैं। एक जनवरी से लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं। वर्तमान में सूरत शहर में 20844 सक्रिय मामले हैं, जिनमें से 350 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। सिविल अस्पताल में 81 और स्मीमेर अस्पताल में 37 मरीजों का इलाज चल रहा है। जबकि शेष मरीज निजी अस्पतालों में उपचार ले रहे हैं। 
Tags: