सूरत : युपी चुनाव में मोदी-योगी की तस्वीरो वाली प्रिन्ट हुई साड़ियों का होगा वितरण

सूरत : युपी चुनाव में मोदी-योगी की तस्वीरो वाली प्रिन्ट हुई साड़ियों का होगा वितरण

साड़ी ड्रेस मटेरियल के बॉक्स पेकिंग पर मोदी-योगी के फोटो के साथ जो राम को लाये है, हम उनको लायेंगे स्लोगन लिखकर भेजा जायेगा

उत्तरप्रदेश के चुनाव के लिए सूरत से हो रहा है इस प्रकार प्रचार 
उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यो में चुनावी बिगुल बज चुका है। हर पार्टी अपने हिसाब से चुनाव प्रचार कर रही है। इसी के मद्देनजर सूरत में भी डिजिटल साड़ी, कैटलॉग तथा साड़ी के बॉक्स द्वारा यूपी चुनाव के लिए प्रचार किया जा रहा है। सूरत के कपड़ा व्यापारी चुनावो में साड़ी, ड्रेस, दुपट्टा, झंडे आदि सामग्री पार्टियों के ऑर्डर पर भेजते है लेकिन इस बार उत्तरप्रदेश के चुनाव के लिए कुछ व्यापारियों ने स्वयम्भू प्रचार प्रारम्भ किया है। इसके तहत न सिर्फ साड़ी छापी गई है बल्कि हर साड़ी के साथ जाने वाले कैटलॉग तथा बॉक्स पर भी प्रधानमंत्री तथा उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री की फोटो के साथ एक स्लोगन लिखकर भेजा जा रहा है। कल इसका अनावरण जापान मार्केट में किया गया। टेक्सटाईल युवा ब्रिगेड के अध्यक्ष ललित शर्मा ने बताया कि सूरत से उत्तरप्रदेश बड़ी मात्रा में साड़ी तथा ड्रेस मेटेरियल जाता है। इन साड़ियों तथा ड्रेस के साथ मॉडलिंग फोटो तथा बॉक्स पेकिंग रहती है। इन दोनों पर चुनाव तक मोदी तथा योगी की फोटो के साथ "जो राम को लायें है, हम उनको लायेंगे" यह स्लोगन लिखकर भेजा जायेगा। कपड़ा व्यापारी राजीव ओमर ने बताया कि हमने डिजिटल साड़ी बनवाई है जो कुछ संख्या में हमारी तरफ से मुफ्त वितरित की जायेगी, इसके अलावा कोई उम्मीदवार या व्यापारी ऑर्डर देगा तो उसे छाप कर सप्लाई की जाएगी। लेकिन हर साड़ी के साथ जाने वाले बॉक्स तथा कैटलॉग पर मोदी, योगी की फोटो कम्पलसरी रहेगी। एजेंसी का कार्य करने वाले मनोहर सिहाग ने बताया कि हमारे यूपी के व्यापारी एक जनवरी से पहले थोड़े नाराज थे लेकिन जीएसटी के यथावत रहने से उन्होंने राहत अनुभव की है, साथ ही उन्होंने इस चुनाव में योगी सरकार फिर से बने, इसके लिए भी कमर कस ली है। कुछ एक विपरीत विचारधारा वाले व्यापारियों को छोड़ लगभग व्यापारी वर्ग फिर से योगी सरकार चाहता है जिसके लिए उन्होंने कैटलॉग तथा बॉक्स द्वारा प्रचार पर आपत्ति नही जताई है बल्कि इस कदम को स्वागत योग्य बताया है। 
उल्लेखनीय है कि साड़ी तथा ड्रेस मेटेरियल के साथ जाने वाली फोटो तथा कैटलॉग फ्री होते है तथा सीधे उपभोक्ता के हाथ मे जाते है। यह दोनो चीजे कितनी प्रभावित करेगी यह भविष्य बताएगा लेकिन कपड़ा व्यापारियों द्वारा किया गया यह प्रयास चुनाव में भाजपा के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा इसमें कोई दोराय नही है।
Tags: