गुजरात : महेश सवाणी, विजय सुवाला और नीलम व्यास ने आम आदमी पार्टी छोड़ी

गुजरात : महेश सवाणी, विजय सुवाला और नीलम व्यास ने आम आदमी पार्टी छोड़ी

सोमवार को एक दिन में ही महेश सवाणी, विजय सुवाला और नीलम व्यास ने आम आदमी पार्टी छोड़ने से गुजरात आम आदमी पार्टी में हंडकम मच गया

एक दिन में तीन बडे नेताओं ने पार्टी छोडने से आम आदमी पार्टी में हडकंप
सोमवार को गुजरात में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सोमवार को गुजराती गायक विजय सुवाला, अहमदाबाद मे आम आदमी पार्टी की युवा उपाध्यक्ष नीलम व्यास और सूरत के सामाजिक अग्रणी एवं उद्योगपति महेश सवाणी  समेत तीन  नेता आम आदमी पार्टी छोड़ चुके हैं। 7 महीने पहले आप में शामिल हुए सूरत के व्यापारी महेश सवानी ने आम आदमी पार्टी छोड़ दी है। महेश सवानी ने कहा, "मैं आप से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं। मैं अब आम आदमी पार्टी में नहीं हूं।" मैं राजनीति का आदमी नहीं बल्कि सेवा का आदमी हूं, मुझे किसी पद के लिए कोई जुनून नहीं है। अब मैं केवल सेवा से जुड़ूंगा।
सोमवार को दोपहर 12 बजे  मशहूर गुजराती लोक गायक विजय सुवाला ने आम आदमी पार्टी छोड दी है। आप में शामिल होने के सात महीने के भीतर सुवाला ने इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए। 22 जून 2021 को  आप की टोपी पहनने वाले विजय सुवाला ने आज बीजेपी का दुपट्टा पहन रखा है। 
सोमवार दोपहर 2 बजे  इसके अलावा आम आदमी पार्टी अहमदाबाद शहर की युवा उपाध्यक्ष नीलमबेन व्यास ने आज बीजेपी का भगवा दुपट्टा पहना। नीलमबेन व्यास ने क्षेत्र के महासचिव प्रदीपसिंह वाघेला के हाथों भगवा दुपट्टा पहना और इस तरह आम आदमी पार्टी से नाता तोड़ लिया। 
सोमवार शाम को 7 बजे सूरत के समाजसेवक और उद्योगपति महेश सवाणी ने भी आम आदमी पार्टी छोड दि। भावनगर जिले के रापरडा गांव के महेश सवानी ने सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा तक की पढ़ाई की ह।. सालों पहले सौराष्ट्र से सूरत आकर हीरा कारोबार से जुड़े महेश सवानी के पिता वल्लभभाई को सूरत में 'वल्लभ टोपी' के नाम से जाना जाता है। सूरत में हीरे के कारोबार से रियल एस्टेट की ओर मुड़ते हुए, वल्लभभाई ने भी बड़ी सफलता के साथ अच्छा पैसा कमाया। आज पी.पी. सवानी समूह का प्रबंधन महेश सवानी द्वारा किया जाता है। 2500 करोड़ रुपये से अधिक के कारोबार के साथ समूह के एमडी के रूप में कार्यरत महेश सवानी भी अपने पिता की सेवा गतिविधियों को चला रहे हैं। महेश सवानी बिना जाति भेदभाव के पिताहीन बेटियों की शादी धूमधाम से करते हैं। इसके अलावा महेशभाई ने उरी में शहीद हुए सैनिकों के बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी ली। पी.पी. सवानी समूह शहर में रियल एस्टेट व्यवसाय के साथ-साथ गुजराती, हिंदी और अंग्रेजी माध्यम के स्कूल चलाता है। इसके अलावा पी.पी. सवानी हार्ट इंस्टीट्यूट ने मामूली दर पर गरीब मरीजों के लिए हार्ट सर्जरी की सुविधा विकसित की है। सूरत के व्यवसायी और हजारों दत्तक पुत्रियों के पिता महेशभाई सवानी ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान 'सेवा' नामक संस्था के 11 कोविड आइसोलेशन सेंटर शुरू किए। वह अपनी टीम को सौराष्ट्र के गांवों में भी कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए ले गए। 
Tags: