सूरत : इस व्यापारी ने शुरू की अनोखी पहल, 1 किलो पतंग की डोरी के गुच्छे के बदले में दिया एक किलो खमन देने की घोषणा

सूरत : इस व्यापारी ने शुरू की अनोखी पहल, 1 किलो पतंग की डोरी के गुच्छे के बदले में दिया एक किलो खमन देने की घोषणा

20 जनवरी तक चालू रहेगी ऑफर, उत्तरायण के बाद पेड़, तारों में फंसे रहने वाली पतंग की डोरियों को हटवाने के लिए लिया अनोखा निर्णय

इस साल उत्तरायण में 2 दिन नहीं बल्कि 3 दिन तक सुरतियों ने पतंगबाजी का मजा लिया है। हालांकि उत्तरायण के बाद अब पेड़ों, बिजली के तारों और बिजली के खंभों पर पतंग और नुकीले तार लटके देखे जा सकते हैं। तारों के कारण कई छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं भी देखने को मिलती हैं, जिनमें जानवरों से लेकर पक्षियों तक इंसानों की मौत हो जाती है।
ऐसे में शहर के जीवदया प्रेमी चेतन और परेश, जो की वेसु के आगम आर्केड में जय गोपीनाथ खमन और लोचा की दुकान चलाते हैं। उन्होंने एक अनूठी पेशकश की घोषणा की है। दोनों ने मिलकर उत्तरायण के बाद यहाँ-वहाँ सड़क तथा तारों में या पेड़ों में फंसी हुई रस्सी ढूंढकर लाने वाले लोगों को इनाम देने की घोषणा की है। जिसके अनुसार 500 ग्राम धागे का गुच्छा लाने वाले शख्स को 500 ग्राम सादे खमन देने की घोषणा की गई है। 20 जनवरी तक चलने वाले इस ऑफर में 1 किलो धागा लाने वाले शख्स को 1 किलो सादे खमन या एक चीज रोल लोचा फ्री में दिया जाएगा। 
उल्लेखनीय है की सूरत की प्रजा को वैसे भी खमन और लोचा काफी प्रिय है। ऐसे में इस तरह की स्कीम के चलते लोगों के अंदर जागरूकता लाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ ही शहर में इसके कारण यहाँ-वहाँ पड़ी रस्सी का योग्य निकाल हो रहा है। जिसके चलते सड़क पर चलने वाले मनुष्यों और जानवरों को भी कम परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
Tags: