सूरत : अधेड़ का नग्न हालत में खेत से मृतदेह मिला, लूट के इरादे से हत्या किये जाने की आशंका

फोन आने के बाद घर नहीं आने पर खोजबिन शुरु किया गया

पुलिस को सूचना देने के बाद परिजनों को बोलेरो के पास मिला शव
 कामरेज कैनाल रोड डिंडोली के एक अधेड़ का नग्न हालत में मृतदेह मिला है। प्राथमिक तौर पर हत्या की आशंका जताई जा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस स्थल पर पहुंचकर शव कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी है।  वापी से बोलेरो जीप से सूरत आ रहे परेशभाई डोडिया ने आखिरी बार 13 तारीख को रात साढ़े आठ बजे अपने परिवार से बात की थी। बोलेरो जीप के टायर, इंजन और नकदी गायब है, जिससे संदेह है कि  लूटने के इरादे से परेशभाई की हत्या की गई हो। हालांकि परेश भाई की हत्या के पीछे कई सवाल खड़े हो रहे हैं। मौके से खून से सने लोहे के पाइप और पत्थर बरामद किए गए हैं।
मृतक के पुत्र अक्षय ने कहा कि पापा परेशभाई हरिभाई डोडिया (उम्र- 46 (डिंडोली में कृपा रेजीडेंसी में रहते हैं) 13 तारीख की सुबह वापी बोलेरो जीप लेने के लिए घर से निकले थे। इसके बाद रात्रि 8.30 बजे कामरेज पहुंचने के बाद मां को फोन कर कहा कि खाना बनाकर हम आ रहे हैं। इसके बाद उनसे कोई संपर्क नहीं हुआ। रात्रि  9 बजे से रात्रि 3 बजे तक 5-7 पर फोन किया। लेकिन पिताजी का फोन बंद आ रहा था। जिसको लेकर परिवार चिंतित था।
14 जनवरी को सुबह पापा के दोस्त अजयभाई घर आए। ऑफिस नहीं आया, फोन नहीं उठाया, परेश भाई कहां हैं? इतना सुनते ही हमारे होश उड़ गए। कार्यालय में  बोलेरो भी नहीं हैं। जिससे पूरा परिवार खोजबिन के लिए कामरेज  गया। जिस स्थान पर पापा ने बोलेरो की मरम्मत कराई थी, उस गैराज वाले भाई ने कहा, "हाँ, यह भाई मेरे गैरेज में आया था और काम कराकर कामरेज की ओर चला गया। इसलिए हमने तुरंत कामरेज पुलिस से संपर्क किया और उन्हें पापा के लापता होने की बात बताई।
पुलिस ने हमें पिताजी की फोटो और पहचान का प्रमाण लाने के लिए कहा। तब हम फोटो-प्रमाण लेने घर जा रहे थे, तभी पापा के दोस्त अजयभाई और रविभाई का फोन आया और कहा कि कामरेज कैनाल रोड से बोलेरो मिल गई है।  लेकिन परेशभाई गायब हैं। हम तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और जब हमें बलेरो के आसपास खून के धब्बे और लोहे के पाइप मिले तो उनके होश उड़ गए। कुछ अनहोनी की आशंका मन में उठ रही थी। पूरे परिवार और दो दोस्तों की तलाशी के बाद जब उनका शव बलेरो जीप से 50 मीटर दूर एक खेत में नग्न हालात मिला तो पूरा परिवार शोक में डूब गये। 
पापा के शरीर पर चोट के कई निशान थे। पिता की लोहे की रॉड और पत्थरों से मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस को सूचना देने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। हालांकि, हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मृतक के बेटे अक्षय ने कहा कि  पापा का किसी से कोई झगड़ा नहीं था। जीप के टायर, इंजन और करीब 5-7 हजार गायब थे। ऐसा प्रतीत होता है कि हत्या लूट के इरादे से पूर्व नियोजित थी। इतना ही नहीं, बल्कि इस तथ्य से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि हत्या में एक नही पूरा गिरोह हो सकता है। 
Tags: