सूरत : देशभर के कपड़ा उद्योगपति सीटेक्स प्रदर्शनी में आने से प्रदर्शकों को अच्छे कारोबार को लेकर आशान्वित

सूरत : देशभर के कपड़ा उद्योगपति सीटेक्स प्रदर्शनी में आने से प्रदर्शकों को अच्छे कारोबार को लेकर आशान्वित

सूरत चेम्बर ऑफ कोमर्स द्वारा आयोजित सीटेक्स-२०२२ प्रदर्शनी का आज अंतिम दिन है, देशभर से खरीदार प्रदर्शनी में आने से प्रदर्शकों को अच्छे कारोबार की उम्मीद है

कोविड -19  दिशानिर्देशों के सख्त पालन के साथ सीटेक्स-2022 का आज अंतिम दिन, केवल बीटुबी खरीदारों को ही प्रवेश 
सूरत चेम्बर ऑफ कोमर्स द्वारा आयोजित तीन दिवसीय 'सीटेक्स-2022 सूरत इंटरनेशनल टेक्सटाइल एक्सपो'  में गुजरात ही नही देश के विभिन्न राज्यो और शहरों से खरीदार देखने आ रहे हैं। चैंबर के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने कहा कि भारत का कपड़ा उद्योग अब नई ऊंचाइयों तक पहुंचने और वैश्विक बाजार में प्रतिस्पर्धी बनने के लिए उन्नत तकनीक अपना रहा है। कपड़ा उद्योगपतियों को भी अपने व्यवसाय के विकास के लिए नवीनतम तकनीक को अपनाने की आवश्यकता है। उद्यमियों को नवीनतम तकनीक से परिचित कराने के लिए चैंबर ने कपड़ा मशीनरी और सहायक उपकरणों के साथ एक विशाल प्रदर्शनी का आयोजन किया है। 'आत्मनिर्भर भारत' की अवधारणा को ध्यान में रखते हुए भारत में बनी अत्याधुनिक कपड़ा मशीनरी के साथ-साथ यूरोपीय मशीनरी को प्रदर्शित किया जा रहा है। 
सीटेक्स प्रदर्शनी में स्वदेशी टेक्सटाईल मशिने

पूरे देश में वर्तमान में केवल सूरत शहर में कपड़ा मशीनरी और सहायक उपकरण की एक विशाल प्रदर्शनी ध सधर्न गुजरात चेम्बर ऑफ कोमर्स द्वारा आयोजित किया गया है। इसलिए देश के विभिन्न राज्यों और शहरों जैसे इचलकरंजी, इरोड, लुधियाना, भागलपुर, बेंगलुरु, भीलवाड़ा, भोपाल, चेन्नई, सेलवास, नंदुरबार, नासिक, सेलम, वाराणसी, भिवंडी, कोडिनार, तिरुपुर, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, गुडगांव,  हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, कालवा, कल्याण, नई दिल्ली, नोएडा और ठाणे से खरीदार प्रदर्शनी में अत्याधुनिक मशीनरी देखने आ रहे हैं। इसलिए प्रदर्शकों को बहुत अच्छा व्यवसाय मिलने की उम्मीद है। यहां उल्लेखनीय है कि चैंबर द्वारा कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। चेंबर द्वारा मास्क और हैंड सैनिटाइज़र प्रदान किए जाते हैं। सामाजिक दूरी का पालन किया जा रहा है। प्रदर्शनी में सिर्फ कोविड वैक्सीन की दो खुराक लेने वाले खरीदारों को ही प्रवेश दिया जा रहा है। वहीं प्रदर्शनी केंद्र की 1/3 क्षमता के अनुसार बीटुबी खरीदारों को ही प्रवेश दिया जा रहा है। तीन दिवसीय सीटेक्स प्रदर्शनी का आज सोमवार को तीसरा और आखिरी दिन है। 

Tags: