सूरत : चांसलर समेत 20 पॉजिटिव होने के बावजूद कॉलेजों में होंगी परीक्षाएं

सूरत : चांसलर समेत 20 पॉजिटिव होने के बावजूद कॉलेजों में होंगी परीक्षाएं

12 जनवरी से मॉक टेस्ट और 27 से नियमित परीक्षा

शहर-जिले में कोरोना संक्रमण के केस निरंतर बढ़ रहे हैं, जिससे राज्य सरकार ने कक्षा-9 तक की स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। जहां वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय के चांसलर, रजिस्ट्रार एवं अन्य स्टाफ मिलाकर कुल 20 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं  विश्वविद्यालय ने विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए नियमित परीक्षाओं की तारीख की घोषणा की है।
घोषणा के अनुसार परीक्षा 27 जनवरी से शुरू होगी। हालांकि, विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन परीक्षा से पहले मॉक टेस्ट लेने का फैसला किया है और यह 12 जनवरी को लिया जाएगा। आलम यह है कि शहर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है। विश्वविद्यालय ने छात्रों को कॉलेजों या विभागों में मॉक टेस्ट और नियमित ऑनलाइन परीक्षा देने का भी निर्देश दिया है। मॉक टेस्ट छात्र घर के पास के किसी भी कॉलेज से दे सकता हैं।
वीर नर्मद विश्वविद्यालय ने छात्रों को परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले लॉग इन करने और अगले एक घंटे में परीक्षा में शामिल होने का निर्देश दिया है।  परीक्षा शुरू होने के 20 मिनट के भीतर लॉग इन करना होगा और उसके बाद लॉग इन नहीं किया जा सकता है। परीक्षा में देर से प्रवेश करने वाले छात्रों को बाद में समय नहीं दिया जाएगा।
Tags: