सूरत : गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और पुलिस की मिलीभगत से केमिकल एवं भू-माफिया बेलगाम

सूरत :  गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और पुलिस की मिलीभगत से केमिकल एवं भू-माफिया बेलगाम

प्रभावित श्रमिकों के मुआवजे का मुद्दा हम विधानसभा में उठाएंगे : सुखराम राठवा

सचिन जीआईडीसी कांड में निर्दोष कार्यकर्ताओं के मारे जाने के बाद अब सियासी माहौल गर्म हो रहा है।  विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखराम राठवा ने शनिवार को सचिन जीआईडीसी और सिविल अस्पताल का दौरा किया। जिसमें उन्होंने साफ तौर पर आरोप लगाया है कि इस पूरे घोटाले के पीछे पुलिस अधिकारियों और गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों की मिलीभगत के कारण घटना हुई है। जो लोग दोषी हैं उनके खिलाफ शिक्षात्मक एवं दंडात्मक कार्रवाई  किया जाना चाहिए। 
गुजरात में भू-माफिया और रासायनिक माफिया चरम पर हैं। सरकार ने पूरे कांड के शिकार हुए मजदूरों के परिवारों को मुआवजे की मांग की है। दक्षिण गुजरात में अवैध रूप से ऐसे कई मामलों के खिलाफ रसायन सामने आ रहे हैं। ये केमिकल माफिया बिना किसी डर के केमिकल डंप कर रहे हैं। यह देखना महत्वपूर्ण है कि रसायन कहां से आया और रसायनों को अवैध रूप से डंप करने में कितना समय लगा।
नेता प्रतिपक्ष सुखराम राठवा ने कहा कि पूरे चैप्टर की निष्पक्ष जांच की जाए तो काफी बड़ी जानकारियां मिल सकती हैं। हम 6 मजदूरों की मौत को लेकर काफी संवेदनशील हैं। हम इस मुद्दे को विधानसभा सत्र में उठाएंगे ताकि उन्हें न्याय मिले। हम यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे कि निष्पक्ष जांच के बाद श्रमिकों को न्याय मिले। दक्षिण गुजरात में यह रसायन कहां से आ रहा है, किसका संकेत मिल रहा है और इसमें कौन शामिल है, इसकी गहन जांच से कई नाम सामने आ सकते हैं।
Tags: