सूरत : ओमिक्रॉन के साथ कोरोना केस में उछाल, यूनिवर्सिटी के चांसलर केएन चावड़ा कोरोना पॉजिटिव

सूरत : ओमिक्रॉन के साथ कोरोना केस में उछाल,  यूनिवर्सिटी के चांसलर केएन चावड़ा कोरोना पॉजिटिव

शहर में 7 जनवरी तक 1.92 लाख किशोरों का टीकाकरण करने की योजना है

विश्व में हाहाकार मचाने वाले ओमिक्रॉन के केस के साथ कोरोना पॉजिटिव के मामले भी बढ़ रहे हैं। नगर पालिका द्वारा कोरोना से प्रतिरोधी वैक्सीन के लिए टीकाकरण अभियान तेज कर दिया गया है। नागरिकों के साथ-साथ 15 से 18 वर्ष की आयु के किशोरों के लिए 123 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान तेज कर दिया गया है। 1.92 लाख किशोरों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने के लिए नगर पालिका के एक हजार से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं। 7 जनवरी  तक सभी किशोरों का टीकाकरण करने की भी योजना है। इस बीच वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय के चांसलर केएन चावड़ा सोमवार को कोरोना पॉजिटिव निकले हैं।
सोमवार को शहर में 213 और जिले में 12 मामलों के साथ 225 और मामले सामने आए। शहर-जिले में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 145265 पहुंच गई है। एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई। अब तक कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 2118 हो चुकी है। शहर-जिले के 12 कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।  शहर-जिले में अब तक 142,140 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। शहर जिले में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1007 हो गई है।
नगर पालिका ने 15 से 18 साल के बच्चों के टीकाकरण के लिए रोजाना करीब 120 स्कूलों और 10 टीकाकरण केंद्र शुरू किए हैं। प्रत्येक स्कूल में एक नोडल और एक हजार से अधिक कर्मचारी लगे हैं। आगामी 7 जनवरी  तक अपने स्कूलों में छात्रों को टीकाकरण प्रदान करने के लिए 9 केंद्र स्थापित किए गए हैं। किशोर कहीं से भी वैक्सीन ले सकते हैं और साथ ही नगर पालिका की वेबसाइट पर पंजीकरण करा सकते हैं। सभी किशोरों को कोवेक्सिन का टीका लगाया जा रहा है।
नगर पालिका द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु के वयस्क नागरिकों के लिए टीकाकरण यथावत रखा गया है। कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खुराक के लिए 30 केंद्र, दूसरी खुराक के लिए 83 केंद्र और विदेश जाने वालों के लिए 2 केंद्र शुरू किए गए हैं। जबकि कोवैक्सीन टीका के लिए 8 केंद्र शुरू कर दिए गए हैं। कुल 123 केंद्रों पर टीकाकरण चल रहा है।
Tags: