सूरत : लोगों से भीड़ नहीं करने की अपील, लेकिन सेवा सेतु के कार्यक्रम में लग रही लंबी कतारें

सूरत :  लोगों से भीड़ नहीं करने की अपील, लेकिन सेवा सेतु के कार्यक्रम में लग रही लंबी कतारें

रांदेर में आयोजित सेवा सेतु कार्यक्रम में लोगों को विभिन्न दस्तावेजों के काम के लिए उमड़ी भीड़, सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया गया

सेवा सेतु का आयोजन सूरत निगम द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में किया जा रहा है। सेवा सेतु के तहत आधार कार्ड, लाइफटाइम कार्ड, राशन कार्ड सहित लोगों के विभिन्न दस्तावेज बनाने की व्यवस्था एक ही स्थान पर की जाती है। जिससे सेवा सेतु में बड़ी संख्या में लोग  पहुंच रहे हैं। रांदेर जोन में आयोजित सेवा सेतु में शनिवार को भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है।
कोरोना के संक्रमण के कारण बड़ी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने से रोकने के लिए प्रशासन द्वारा विशेष ध्यान रखा जा रहा है। लेकिन सेवा सेतु के अंदर लोगों की भीड़ देखकर कोरोना संक्रमण को खुला मैदान मिल गया हो ऐसा लग रहा है। लोग अपने काम के लिए स्वाभाविक रूप से आते हैं लेकिन कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कोई व्यवस्था नहीं की जानी चाहिए जिससे लंबी कतार लगे। लोग अपना काम कराने के लिए घंटों लाइन में खड़े नजर आए। जबकि कुछ लोगों ने मास्क भी नहीं पहना था।
मनपा स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा गेट पर ही जिन लोगों ने वैक्सीन की दो खुराक ली थी, उन्हें गेट के अंदर प्रवेश कराया था।  प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति द्वारा टीकाकरण के प्रमाण पत्र की जांच की गई। हालांकि, मौजूदा स्थिति को देखते हुए सेवा सेतु जैसे कार्यक्रमों से बचने की कोशिश करना जरूरी है। सेवा सेतु के अंदर जिस तरह का काम होता है, उसकी वजह से बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहते हैं। रांदेर जोन में आयोजित भीड़ में स्वाभाविक रूप से लग रहा था कि कोरोना का कोई डर नहीं है या आयोजकों ने इस बात का ध्यान नहीं रखा कि भीड़ ज्यादा देर तक न जमा हो।
Tags: