सूरत : कोरोना से बचने अब स्वास्थ्य कर्मियों को प्रिकोशन का तीसरा टीका लगाया जाएगा, 10 जनवरी से होगी शुरूआत

कोरोना और ओमिक्रॉन के मामले बढऩे से मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने बनाई रणनीति

सराकार द्वारा घोषणा के बाद अगले 10 जनवरी से कोविड वैक्सीन की दूसरा टीका प्राप्त करने के 39 सप्ताह पूरे कर चुके स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन का का तीसरा टीका लगाने की योजना बनाई है। हेल्थवर्करों के साथ चरणबद्ध कोरोना वॉरियर्स के तौरपर सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक आने वाले कर्मचारियों को भी तीसरे टीके में शामिल किया जाएगा। इसके बाद 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोग और कॉ-मोर्बिडिटी वाले लोगों के लिए चरणबद्ध तीसरे टीके की व्यवस्था की जाएगी। 
इतना ही नहीं आज से मनपा प्रशासन द्वारा 100 के बजाय 135 धन्वंतरी रथ कार्यरत करके कोविड टेस्टिंग की संख्या बढ़ायी जा रही है। बंद किए 12 संजीवनी रथ तत्काल असर से शुरू किए है और डोर टू डोर सर्वेलन्स, वैक्सीनेशन सेंटर, धन्वंतरी रथ पर अतिरिक्त मेडिकल स्टॉफ आदि कोविड 19 और उसके संबंधित कार्यवाही के लिए करार आधारित फिजिश्यन, मेडिकल आफिसर, लेब टेक्रिशियन, वॉर्ड बॉय, आया, नर्स आदि स्टाफ की तत्काल भर्ती करने की कार्यवाही की जा रही है। इसलिए मनपा ने विज्ञापन भी देकर इच्छुकों को जरूरी डॉक्युमेंटस के साथ उपस्थित रहने को कहा है।
कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के कारण महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग को अपनी रणनीति बदलने को मजबूर किया है। वैक्सीन के दोनों डोज लेने के बाद भी कोरोना संक्रमण बढऩे से अब पालिका  बूस्टर डोज पर विचार कर रही है। इसके तहत 10 जनवरी से फ्रन्टलाइन हेल्थ वर्कर और कॉ- मोर्बिडिटी वाले 60 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों को तीसरा टीका लगाने का तय किया है।
Tags: