सूरत : ओमिक्रोन के नए 5 केस, अभी तक सभी मरीज स्वस्थ

सूरत : ओमिक्रोन के नए 5 केस, अभी तक सभी मरीज स्वस्थ

सूरत में बुधवार को ओमिक्रोन के नए 5 केस आए है अभी तक शहर में ओमिक्रोन के ८ मामले दर्ज हो चुंके है और सभी मरीज स्वस्थ है, होम कोरोन्टीन है

दो दिन में साढ़े तीन गुना बढ़ा कोरोना केस, आज 80 नए कोरोना केस
सूरत में आज ओमाइक्रोन के 5 नए मामले दर्ज कर निगम सतर्क हो गया है। कपड़ा और हीरा बाजार में बिना मास्क के प्रवेश नहीं करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही टीकाकरण में तेजी लाने पर जोर दिया जा रहा है। शहर-जिले में आज कोरोना के 80 मामले सामने आए हैं। दो दिन पहले सिर्फ 23 मामले सामने आए थे और आज यह तीन गुना हो गए हैं। कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए महानगर पालिका द्वारा टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ा दी गई है। कोरोना की वैक्सीन नही लगाने  वालों को सरकारी भवनों और बसों में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है। इस बीच मेयर ने आज कोरोना वाररूम का दौरा किया और आज से 14 संजीवनी रथों को फिर से शुरू कर दिया गया है। 
पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण के मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि के साथ स्वास्थ्य विभाग ने अब अलर्ट मोड पर आ गया है।  मेयर हेमाली बोघावाला ने सूरत महानगरपालिका के कोरोना वॉररूम का दौरा किया। वोर रूम का निरिक्षण करने के बाद कुछ आवश्यक सुझाव दिए। सभी कार्यों की समीक्षा की गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम को कोरोना संक्रमण के पहले और दूसरे चरण में जैसे काम किया था उस प्रकार से निर्देश दिए जा रहे है।  आज से एक बार फिर से  14 संजीवनी रथ चलाने को मजबूर हो गए हैं। संजीवनी रथ एक बार फिर से होम आइसोलेशन वाले मरीजों का उचित इलाज सुनिश्चित करने का काम कर रहा है। स्वास्थ्य उपायुक्त डॉ. आशीष नायक ने कहा कि मेयर ने वॉर रूम का दौरा किया था। जब पहली लहर आई तो हमारे मन में ढेर सारे सवाल थे और मजबूरन उनके बीच काम करना पड़ा लेकिन तब भी स्वास्थ्य टीम ने काबिले तारीफ काम किया। कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर में अनुभव किए गए कार्य के कारण स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी बेहतर ढंग से सुसज्जित हैं। अभी तक केवल धनवंतरि रथों का ही ऑपरेशन किया गया है क्योंकि कोरोना संक्रमण के मामले कम हैं। लेकिन अब एक बार फिर हालात को देखते हुए संजीवनी रथ चलाने का फैसला किया गया है। आज से 14 संजीवनी रथ स्टेशन पर मरीजों की निगरानी करेंगे। हम सभी से अपील कर रहे हैं कि कोरोना को उचित व्यवहार करने की जरूरत है। लोगों के लिए कोरोना रोग के लिए दिशानिर्देशों का पालन करना महत्वपूर्ण है।
सूरत में बुधवार को ओमिक्रॉन के 5 मामले दर्ज होने पर नगर पालिका सतर्क हो गई है। अभी तक सूरत में ओमिक्रोन के कुल 8 मामले दर्ज हुए है सभी स्वस्थ है। ओमिक्रोन पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की टेस्टिंग की जा रही है। नगर पालिका की ओर से टेस्टिंग, ट्रैकिंग और इलाज पर जोर दिया जा रहा है। 

Tags: